शौचालय निर्माण की फरियाद लेकर घूंघट में पहुंची महिला

575

शेषमणि पाण्डेय
महाराजगंज: महाराजगंज जिले को खुले में शौच से मुक्त घोषित कर दिया गया है वही शौचालय निर्माण की मांग को लेकर अक्सर फरियादी अधिकारियों के दफ्तर का चक्कर लगाने को विवश है।

Advertisement

निचलौल में संपूर्ण समाधान दिवस में एक दुल्हन घूंघट में पहुंची तो अधिकारियों से लेकर फरियादी तक दंग रह गए पहले तो लोगों ने सोचा कि कोई साधारण मामला होगा लेकिन जब उसने एसडीएम को पत्र सौंपा तो जिले में घर-घर शौचालय होने का दावा करने वाले अधिकारियों की पोल खुल गई।

घूंघट में ही महिला ने अपनी पीड़ा को साहब से बताया और इज्जत घर निर्माण कराने की मांग की, साहब ने भी उसे आश्वासन देकर घर भेज दिया।

निचलौल तहसील क्षेत्र के गांव विसुनपुरा के निवासी अजय की शादी 6 वर्ष पहले हमहौरा के टोला बंजारी में सुमन से हुआ है अजय सुमन को विदा कराकर घर लाया सुमन ससुराल आई तो पता चला कि शौचालय नहीं है, इस पर उसने अपने पति से नाराजगी जाहिर की पति ने शौचालय बनवाने का आश्वासन दिया पत्नी के एतराज पर अजय सरकारी शौचालय लेने का तमाम प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली। इस बीच मंगलवार को नाराज सुमन खुद साहब के दफ्तर में पहुंची उसका कहना है कि अभी भी गांव में इज्जत घर बनवाने के लिए पहल नहीं की गई है

सुमन के दो बच्चे अंश व महिमा है, सुमन इंटर पास है वही पति अजय ठेले पर दुकान चलाता है सुमन ने बताया कि अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि शौचालय निर्माण कराया जाएगा खंड विकास अधिकारी रविंद्र यादव ने बताया कि मौके पर जांच के बाद शौचालय निर्माण कराया जाएगा।