जिलाधिकारी ने यज्ञ की तैयारियों का लिया जायजा, 14अक्टूबर को होगा भागवत कथा का आयोजन

577

देवरिया।जिगिना मिश्र में होने वाले भागवत कथा की तैयारियों का जायजा डीएम सहित जिले के आला अधिकारियों ने लिया।

Advertisement

अधिकारियों ने आयोजन समिति से कलश यात्रा, भागवत कथा तथा रासलीला के बारे में जानकारी ली। डीएम ने कार्य की शिथिलता को लेकर बीडीओ की क्लास भी लगायी।

14 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक भागवत कथा का आयोजन जिगिना मिश्र में होना है। कथावाचक रामभद्राचार्य एक सप्ताह जिगिना मिश्र में भागवत कथा का रसपान करांएगे।

जिलाधिकारी अमित किशोर, एसपी श्रीपति मिश्र तथा सीडीओ एस शरणप्पा सायं चार बजे कथा स्थल पहुंचे। जहां कथा आयोजक समिति के अध्यक्ष गौतम मिश्र सहित अन्य पदाधिकारियों से कथा की जानकारी ली। उन्होंने परिक्रमा स्थल, कथा स्थल तथा भावगत कथावाचक के निवास आदि की जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान कथा स्थल के समीप सड़क निर्माण तथा अन्य व्यवस्था को लेकर बीडीओ अशोक पाण्डेय को फटकार भी लगायी। डीएम ने पण्डाल निर्माण कार्य को पूर्ण कराने तथा भटनी- भरथुआ मार्ग को भी ठीक कराने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया।

एसपी श्रीपति मिश्र ने थानेदार अश्वनी राय को सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद करने के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती को चार्ट तैयार करने का निर्देश दिया।

इस दौरान एसडीएम संजीव कुमार यादव, डी बी शाही, नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ बलराम जायसवाल, जिला अग्निशामक अधिकारी एस एस राय आदि मौजूद रहे।

कलश यात्रा रविवार की सुबह 9 बजे से गांव के दुर्गा मंदिर से निकलेगी

भागवत कथा की कलश यात्रा रविवार की सुबह 9 बजे से गांव के दुर्गा मंदिर से निकलेगी। समिति अध्यक्ष गौतम मिश्र ने बताया कि कथा स्थल से कलश यात्रा गाज- बाजे के साथ निकलेगी। छोटी गण्डक तट स्थित जलपमाता मंदिर से कलश में जलभरकर श्रद्धालु गांव पहुंचेंगे।

डीएम ने विजय के पिता से की मुलाकात
जिलाधिकारी तथा एसपी ने छपिया जयदेव निवासी विजय मौर्य के पिता रमायन सिंह मौर्य से मुलाकात की। उन्होंने शहीद के नाम पर परिवार की ओर से बन रहे। पार्क निर्माण का जिम्मा सीडीओ एस शरणप्पा को देते हुए मनरेगा से निर्माण पूर्ण कराने का निर्देश दिया।