कर्नाटक में हो रहे राष्ट्रीय युवा महोत्सव में यूपी की टीम ने हासिल किया प्रथम स्थान

167
Advertisement

दिल्ली। कर्नाटक के हुबली धारवाड़ में आयोजित हो रहे 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह दिनांक 16/01/2023 को आयोजित किया गया। जिसमें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में उत्तर प्रदेश की टीम ने लोक गीत स्पर्धा में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

Advertisement

उत्तर प्रदेश के महोबा ज़िले की टीम ने आल्हा लोक गीत की प्रस्तुति की थी जो निर्णायकों द्वारा सभी प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेशों की प्रस्तुतियों में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया। इसके लिए पुरस्कार स्वरूप 1.5 लॉख रुपए का चेक व प्रमाण पत्र कर्नाटक के राज्यपाल महामहिम थावर चंद गहलोत ,कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मयी व केंद्रीय युवा मामले व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा प्रदान किया गया ।

उत्तर प्रदेश की टीम को लोक गीत में प्रथम स्थान प्राप्त होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से टीम को बधाई दी गयी एवं प्रशन्नता व्यक्त किया गया।

Advertisement

उत्तर प्रदेश की टीम का नेतृत्व ज़िला युवा कल्याण अधिकारी जनपद गोरखपुर के अमित कुमार सिंह ने किया। जनपद गोरखपुर से लोक नृत्य की टीम व 30 की संख्या में युवक व महिला मंगल दल के सदस्य भी शामिल हुए थे ।

Advertisement