नेपाल के नवलपरासी में तीर्थयात्रियों से भरी बस गड्ढे में पलटी, गोरखपुर के 70 श्रद्धालु थे सवार

812

नेपाल के पश्चिम नवलपरासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. जिससे कम से कम 60 यात्री घायल हो गए. बस में गोरखपुर जिले के पीपीगंज व कैंपिरगंज के 70 श्रद्धालु सवार थे, जो नेपाल के त्रिवेणी धाम से लौट रहे थे. यह घटना ठूठीबारी सीमा से 500 मीटर दूर भारत-नेपाल सीमा पर हुई.

Advertisement

नेपाल पुलिस और नागरिकों की सहायता से गहरी खाई में गिरे लोगों को नवल परासी जिले के पृथ्वी चंद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. उत्तर प्रदेश के महराजगंज के जिलाधिकारी ने नेपाल में अधिकारियों से बात की, वहीं घायलों की मदद के लिए अधिकारियों को पड़ोसी देश भेजा गया है.बस संख्या UP16FT 7466 से त्रिवेणीधाम तीर्थ यात्रा के बाद भारत लौट रही थी. नवलपरासी के पल्हीनंदन ग्रामीण नगर पालिका -1 झरहीखोला के पास रामपुरवा के आंतरिक सड़क खंड पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

नवलपरासी जिला पुलिस कार्यालय के मामले की सूचना को देते हुए बताया कि बस के सड़क से 10 मीटर नीचे गिरने से बस में सवार 60 यात्रियों में से 45 भारतीय तीर्थयात्री घायल हो गए. महेशपुर पुलिस के बताया कि घायलों को परसी के जिला अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि घायलों में से एक की हालत गंभीर है और अन्य घायलों की स्थिति सामान्य है. उन्होंने कहा कि बस का ड्राइवर भी गंभीर रुप से घायल हो गया है. उसका इलाज चल रहा है और घटना की जांच शुरू हो गई है.