Home क्राइम राप्ती नदी पर बना उग्रसेन सेतु क्षतिग्रस्त बड़े वाहनों का संचालन बंद

राप्ती नदी पर बना उग्रसेन सेतु क्षतिग्रस्त बड़े वाहनों का संचालन बंद

188
Advertisement


बड़हलगंज से देवरिया व बिहार की तरफ जाने के लिए राप्ती नदी पर बनाया गया उग्रसेन सेतु क्षतिग्रस्त हो गया हैं। जिससे बड़े वाहनों का संचलन बंद हो गया हैं।
ग्रामीणों के मुताबिक मंगलवार की रात गोरखपुर के दायरे मे आ रहे उग्रसेन सेतु बीच में क्षतिग्रस्त हो गया।

स्थिति ऐसी है कि पुल का कुछ भाग लगभग 2/1 मीटर लंबाई, चौड़ाई में पूरी तरह टूट गया हैं जिससे नीचे नदी दिखाई पड़ रही हैं। साथ ही करीब 6/7 मीटर दरार भी दिखाई पड़ रहा है। सूचना के बाद बुधवार को पीडब्ल्यूडी व एनएच के अधिकारियों आधिक्षण अभियंता राष्ट्रीय मार्ग गोरखपुर कमला शंकर, अधिशासी अभियंता वीएस वर्मा, अधिशासी अभियंता नूर मोहम्मद, एनएच सहायक अभियंता धर्मेंद्र कुमार व सहायक अभियंता अतुल तिवारी ने मौके पर पहुच कर क्षतिग्रस्त पुल के दायरे को 9 इंच की पक्की दवाल चलाकर घेर दिया।


प्रधान संघ के जिला प्रभारी हृदयशंकर सिंह ने बताया कि
यह पुल 2019 से 2022 तक तीन वर्ष में तीन बार टूटा है। यह तीसरी बार टूटा है। ऐसा लगता हैं कि यह पुल अपनी जीवन पूर्ण कर लिया है।

Advertisement


श्री सिंह ने मुख्यमंत्री योगी व विभागीय अधिकारियों से मांग किया हैं कि तत्काल वहां पर दूसरे पुल का निर्माण कराया जाय और यह जो पुल बार-बार एक ही पाए के बीच में डैमेज हो रहा है इसके दोनों पाए के बीच के पूरे स्लैब को फिर से ढलाई कराया जाए तभी यह बार-बार टूटने से बचाया जा सकता।

Advertisement