बारिश से उफनाई गोरखपुर की नदियां, नाव पलटने से 2 लोगों की मौत, 5 लोगों को बचाया गया

449

गोरखपुर। बारिश के बाद उफनाइयों नदियों ने अब अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। गोरखपुर में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। बड़हलगंज के नेतवारपट्टी गांव के राप्ती नदी में नाव पलट गई। हादसे में नाव पर सवार दो लोगों की डूबकर मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया।

Advertisement

बड़हलगंज के नेतवारपट्टी गांव निवासी एक महिला सहित 7 लोग नाव पर सवार होकर पशुओं का चारा लेने राप्ती नदी पार कर देवरिया जिले के भदिला गांव की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान नदी का बहाव तेज होने की वजह से नाव डूबने लगी।

नाव डूबता देख सवार लोग शोर मचाना शुरू कर दिया। लेकिन नाव डूब गई। शोर सुनकर पहुंचे गांव के लोगों ने महिला और 5 युवकों को बचा लिया। जबकि, बृजेश यादव और बलिराम सिंह डूब गए।

वहीं, थोड़ी देर बाद बलिराम सिंह को नदी से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जबकि, दूसरे युवक बृजेश यादव का शव दो घंटे बाद नदी से बाहर निकाला गया।

नेतवारपट्टी और भदिला गांव के बीच राप्ती का जो छोर है वहां आम दिनों पानी कम रहता है। बरसात के बाद राप्ती का जलस्तर बढ़ गया है। इससे बेफिक्र गांव के लोग रोज की तरह डोंगी नाव से आज भी नदी पार कर रहे थे। नाव को गांव का ही युवक चला रहा था।

वहीं, भारी वर्षा के बाद राप्ती का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। रविवार को नदी का पानी बहरामपुर गांव में घुस। प्रशासन और पीएसी की टीम गांव के लोगों को बाहर निकाल रही है।

पुलिस ने बताया, नेतवारपट्टी गांव के पास डोंगी नाव नदी में डूब गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। 5 लोगों को बचा लिया गया। हादसे की वजह की जांच चल रही है। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर हैं।