सीसीटीवी कैमरे से दोषी की पहचान होगी आसान : सीओ गोला

392

बड़हलगंज : गांवों में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने, महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा मुहैया कराने आदि के मकसद से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की पहल पंचायतराज विभाग ने की है ताकि कोई भी गैर कानूनी काम करे तो वह घटना कैमरे में कैद हो सके। इससे दोषी की पहचान आसान हो जाएगी।

Advertisement

यह बातें सीओ जगतराम कन्नौजिया ने कही। वे बुधवार को विकास खंड की ग्राम पंचायत बैरियाखास में लगे सीसीटीवी कैमरों के लोकार्पण के बाद उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने ग्राम प्रधान सुरेन्द्र उर्फ बैरिस्टर यादव की इस नेक कार्य के लिए प्रशंसा की व उन्हें धन्यवाद दिया।कोतवाल मधुपनाथ मिश्र ने कहा कि कैमरे का भय अपराधियों में जरूर होगा। जिससे अपराध पर अंकुश लगेगा। इससे ग्रामीण, दुकानदार, किसान, पशुपालक सभी की सुरक्षा होगी।

सार्वजनिक स्थलों और सरकारी भवनों में सीसी कैमरों के लग जाने से पुलिसिया कार्यशैली भी आसान हो जाएगी। अपराध करने वाले कुछ ही घंटों में सलाखों के पीछे होंगे। बृजेश यादव, रमाशंकर सोनकर, बृजेश दुबे, वेदप्रकाश, रामबली यादव, रामप्यारे यादव, रमाकांत यादव, सुमेश्वर मद्धेशिया, उद्धव रंगवा, जितबंधन साहनी, योगेंद्र आदि मौजूद रहे।