बस्ती में सपा विधायक पर ब्लॉक प्रमुख को 6 महीने से बंधक बनाने का आरोप

248

बस्ती। पिछले पांच महीने से लापता चल रहे हैं ब्लाक प्रमुख को पुलिस ने जब बरामद किया तो राजनीतिक हलकों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि बहादुरपुर के ब्लॉक प्रमुख राम कुमार को पुलिस ने सपा के जिलाध्यक्ष व नवनिर्वाचित विधायक महेंद्र नाथ यादव के घर से बरामद किया है।

Advertisement

कई थानों की पुलिस फोर्स ने शुक्रवार की देर रात विधायक के घर छापा मारकर ब्लॉक प्रमुख को मुक्त कराया है।

वहीं दूसरी तरफ ब्लाक प्रमुख के दो पुराने वीडियो वायरल हो रहे हैं उसमें वह समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने की बात कर रहे हैं तथा दूसरे वीडियो में कबूल कर रहे हैं कि वह खुद अपनी मर्जी से आए थे।

इससे पहले कलवारी थाने में ब्लॉक प्रमुख के साले ओमप्रकाश ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था।

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि 18 मार्च की शाम को थाना कलवारी पर ओमप्रकाश ने आकर सूचना दी थी कि उनके जीजा बहादुरपुर के ब्लॉक प्रमुख रामकुमार को 23 अक्तूबर 2021 को सपा जिलाध्यक्ष महेंद्र नाथ यादव अपने साथ ले गए थे।

17 मार्च की रात रामकुमार ने अपने साले ओमप्रकाश को फोन कर बताया कि उनको महेंद्र नाथ जबरदस्ती अपने आवास पर बंधक बनाकर रखे हुए हैं और उन्हें निकलने नहीं दिया जा रहा।

एसपी के मुताबिक, ओमप्रकाश ने रामकुमार से बातचीत के कुछ ऑडियो क्लिप भी सौंपी। जब पुलिस सपा विधायक महेंद्र नाथ के घर गई तो वहां पर रामकुमार मौजूद मिले।

उन्हें वहां से बरामद कर परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया गया और पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है।

भाजपा समर्थित ब्लॉक प्रमुख 23 अक्तूबर को अचानक परिवार सहित लापता हो गए थे। तब कहा गया था कि वह सपा जिलाध्यक्ष के पाले में चले गए हैं।