घोसी उपचुनाव में लगा दिग्गजों का रेला, सपा-बीजेपी की सीधी टक्कर

2402
Advertisement

लखनऊ। 5 सितंबर 2023 को घोसी में होने वाले उपचुनाव के लिए वहां पर बड़े बड़े दिग्गजों का रेला लग रहा है, सभी अपने प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं इसी बीच आरोप प्रत्यारोप का भी सिलसिला जारी है। बीजेपी की ओर से बड़े बड़े नेता वहां पहुंच कर बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के पक्ष में वोट की अपील कर रहे हैं तो वहीं सपा की ओर से मैदान में सुधाकर सिंह के लिए भी समाजवादियों ने वहां डेरा डाल दिया है।

Advertisement

बीजेपी की ओर से प्रदेश के कई बड़े दिग्गज जिसमें खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल है प्रचार प्रसार करने के लिए घोसी पहुंचे। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री संजय निषाद, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी सहित कई सांसद भी वहां पहुंच रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुधाकर सिंह के पक्ष में वोट करने की अपील की साथ ही लोगों से ये अपील किया कि ये चुनाव बीजेपी को आइना दिखाने का चुनाव है साथ ही अखिलेश यादव ने बीजेपी पर विधायकों को खरीदने का भी आरोप लगाया।

सुधाकर सिंह के पक्ष में वोट की अपील करने पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बीजेपी वहां मुसलमानों को धमका रही है। वहीं प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सपा वाले पुलिसवालों को धमकियां दे रहे हैं वो लोग आगामी 5 सितंबर को उपद्रव कर सकते हैं। 3 सितंबर को घोसी चुनाव प्रचार प्रसार का अंतिम दिन है तो सभी पार्टियों के नेता अपने प्रत्याशी के पक्ष में और गर्मजोशी के साथ लग गए हैं, सांसद रवि किशन, सांसद मनोज तिवारी भी दारा सिंह चौहान के प्रचार में पहुंचे जहां उन्होंने सपा पर निशाना साधा और बीजेपी को जिताने की अपील की।

Advertisement

आपको बता दें कि बीजेपी की ओर से प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पहले भी कई दलों में रह चुके हैं हाल ही में उन्होंने बीजेपी छोड़कर सपा का दामन थाम लिया था लेकिन फिर सपा छोड़कर बीजेपी में आ गए और बीजेपी ने उन्हें उपचुनाव में टिकट भी दे दिया। खैर 5 सितंबर को वहां मतदान होंगे और 8 सितम्बर को परिणाम घोषित हो जाएंगे फिर ये तय हो जायेगा कि वहां की जनता ने किसपर भरोसा किया। ये जीत और हार की तस्वीर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगा।हालांकि मौजूदा स्थिति देखकर ये कहा जा सकता है कि वहां सपा बीजेपी से मजबूत है।

Advertisement