लोटा चोरी करने के आरोप में हत्या करने वाले दो आरोपी अजय और अनिल पांडेय को पुलिस ने भेजा जेल

2435

लखनऊ। प्रदेश अभी देवरिया कांड की वजह से सुर्खियां बटोर ही रहा था कि अमेठी में दो सगे भाइयों ने ऐसे घटना को अंजाम दिया जिसने फिर से इंसानियत पर सवाल खड़ा कर दिया है?

Advertisement

कोतवाली क्षेत्र के परसौली गांव में लोटा चोरी के आरोप में युवक की लाठी डंडो से पिटाई कर हत्या करने के मामले में फरार चल दोनों आरोपी सगे भाइयों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त डंडा भी बरामद हुआ है।

पूरा मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के परसौली गांव का है जहां बीते दो दिन पहले लोटा चोरी के आरोप में गांव के रहने वाले दो सगे भाई अजय पांडेय और अनिल पांडेय ने राम अवतार गुप्ता पर लाठी से हमला कर दिया। दबंगो के हमले से राम अवतार की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। परिजनों की तहरीर पर अमेठी कोतवाली में दोनों आरोपी अनिल पांडेय और अजय पांडेय के खिलाफ धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ। शनिवार की दोपहर अमेठी कोतवाली क्षेत्र के अंतू रोड पर स्थित कालिका ढाबे से पुलिस ने दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान दोनों भाइयों ने बताया कि दोनों भाइयों ने राम अवतार गुप्ता को डंडे से पीटा था और घटना को अंजाम देने के बाद मारपीट में प्रयुक्त डंडा गांव के बाहर हाईवे किनारे फेंक दिया। आरोपियों द्वारा बताए गए स्थान से पुलिस में हत्या में प्रयुक्त डंडा भी बरामद कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।