देवरिया का लाल कश्मीर में शहीद, प्रशासन की उपेक्षा पर भड़के ग्रामीण

481

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोर के पास गोरीपोरा में गुरुवार को विस्फोट में देवरिया का लाल शहीद हो गया। देर रात जैसे ही इसकी खबर शहीद के गांव पहुंची कोहराम मच गया। भटनी थाना क्षेत्र के छपिया जयदेव निवासी विजय कुमार मौर्य सीआरपीएफ में कांस्टेबल बिगुलर के पद पर तैनात थे। अभी वह दो दिन पूर्व छुट्टी से वापस हेडक्वार्टर पहुंचे थे और वहां से ड्यूटी के लिए रवाना हो रहे थे। विजय नौ साल पहले सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। शादी 2014 में हुई थी। डेढ़ साल की उनकी एक बेटी है।
जवान के शहीद होने की सूचना के बाद भी जिला प्रशासन के किसी अध्‍ािकारी के शहीद के घर न पहुंचने पर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया। परिजनों और ग्रामीणों ने मुख्‍यमंत्री को बुलाने की मांग की है।
मुख्‍यमंत्री को बुलाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने नकहनी चौराहा जाम कर दिया है। शुक्रवार को सलेमपुर के एसडीएम परिजनों से मिलने पहुंचे लेकिन ग्रामीण मुख्‍यमंत्री को बुलाने की मांग पर अड़े हैं।

Advertisement

शहीद के गांव में मातम, पिता बोले, भारत ले बदला
शहीद जवान विजय कुमार मौर्य के गांव में मातम का माहौल है। सुबह से ही उनके दरवाजे पर सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हैं और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। पिता रामायण का कहना है कि उन्हें गर्व है, उनका बेटा देश के लिए शहीद हुआ है। अब सरकार को बिना समय गवाए इसका बदला लेना चाहिए। उन्होंने कहा ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए कि पाकिस्तान इस तरह हिमाकत करने की कभी फिर हिम्मत न जुटा सके।

बसपा प्रदेश अध्यक्ष पहुचे शहीद के गांव

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा भी अल सुबह शहीद जवान के गांव पहुचे। परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि सरकार को इसका बड़ा बदला लेना चाहिए।

सरकार के आश्वासन से पत्नी विजय लक्ष्मी असंतुष्ट

पत्नी शहीद विजय मौर्य की पत्नी सरकार के आश्वासन से असंतुष्ट हैं। उनका कहना है कि जब भी कोई इस तरह की कोई घटना होती है। तीन-चार दिन हो- हल्ला रहता है फिर मामला ठंडा पड़ जाता है। सरकार कुछ नहीं करती। सभी स्वार्थी हैं।

शहीद के गांव में पाकिस्तान मुर्दाबाद का गूंज रहा नारा

शहीद विजय कुमार मौर्य की शहादत से उनके गांव छपिया जयदेव में आक्रोश की लहर है। गांव के लोग पाकिस्तान से बदला लेने की मांग के साथ ही मुख्यमंत्री से गाव आकर शहीद की पत्नी से मिलने की मांग कर रहे हैं। सैकड़ों की संख्या में तिरंगा लेकर युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है जब तक मुख्यमंत्री गाव नही आते हमारा प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों में हियुवा कार्यकर्ता भी शामिल हैं। प्रदर्शन करने वालो में अरुण दुबे, सूरज मिश्र, चंद्रभान यादव, गोलू तिवारी, राहुल दुबे, उपेंद्र कुमार, राजन यादव, दीपक मिश्रा, ओमप्रकाश मिश्र, देवेंद्र सिंह, राजेश यादव आदि मौजूद हैं।