लेह में शहीद हुए मऊ के जवान गणेश यादव के परिवार को योगी सरकार देगी 50 लाख रुपये का मुआवजा

0
103
मऊ। शहीद को यूपी सीएम योगी का मुआवजा का ऐलान, मुख्यमंत्री योगी ने लेह में शहीद हुए गणेश यादव के परिजनों को 50 लाख ₹ मुआवजे और परिवार के एक सदस्य को नौकरी का ऐलान किया मऊ जिले के हलधरपुर के रहने वाले थे गणेश यादव,24 फरवरी को शहीद हुए थे गणेश यादव।

थलईपुर में हलधरपुर थानाक्षेत्र के चकरा निवासी भारतीय सेना के जवान गणेश यादव (34) पुत्र विश्वनाथ यादव की बुधवार को लेह में तैनाती के दौरान बीमारी से मौत होने की जानकारी के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। परिवार में बूढ़े पिता, पत्नी, पुत्री आसमा (दस), पुत्र आकाश (सात), छोटा भाई राजेश हैं।

गणेश पिछले नवंबर माह में ही ड्यूटी पर गए थे, भाई की शादी में भी छुट्टी न मिल पाने के कारण वह विवाह में भी शामिल नहीं हो सके थे। मांं की मृत्यु चार वर्ष पूर्व ही हो चुकी है। मृदुभाषी एवं मिलनसार स्वभाव के गणेश के शहीद होने की खबर मिलते ही उनके घर पर सांत्वना देने वालों की भीड़ लग गई।


पिता के आंंसुओं एवं शहीद के पत्नी की चीत्कार से उपस्थित लोगों की आंंखें गमगीन हो गईंं। वहीं सांत्वना देने वालों में वीरेन्द्र यादव, प्रधान प्रतिनिधि अजय कुमार यादव, राधेश्याम सहित बड़ी संख्या में गांंव के लोग उपस्थित रहे। मऊ के लाल गणेश यादव के निधन की जानकारी रात में ही परिजनों को हो गई।

इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने भी गांव में घर जाकर सांत्‍वना दी। गणेश यादव मऊ के चकरा गांव के निवासी थे और 285 मीडियम रेजिमेंट आर्मी कोर में भर्ती हुए थे। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement