गोरखपुर में पत्रकार के घर वकील सहित अज्ञात लोगों ने चढ़कर किया जानलेवा हमला

534

गोरखपुर। पत्रकार ने राजघाट थाना में तहरीर देकर की कार्रवाई की मांग पीड़ित ने बताया कि जबरन मकान कब्जा करने को लेकर कलेक्ट्री कचहरी के वकील और 70-80 अज्ञात लोगों ने उनके परिजनों पर किया जानलेवा हमला।

Advertisement

राजघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत रायगज के रहने वाले पेशे से पत्रकार लक्ष्मीकांत त्रिपाठी ने बताया कि विगत कई दशकों से वो इस मकान में किराएदार के तौर पर रहते चले आ रहे है।

इस मकान में मैं सबसे पुराना किराएदार हूं मेरे बहुत बाद एक वकील साहब जो कलेक्ट्रेट में कचहरी एडवोकेट है।इस मकान में आए और पूरा मकान कब्जा करने की नीयत से एक तथाकथित मकान मालिक के शह पर मकान कब्जा करने की नियत से मारपीट करना शुरू कर दिए।

24 अगस्त दिन मंगलवार को वकील और उनके साथ 70-80 लोग छत के रास्ते में रहे घर में घुसे और घर में तांडव मचा दिया परिवार जनों को बुरी तरीके से मारा पीटा और मेरी नई नवेली बहू के साथ मारपीट अश्लीलता की और उसके मंगलसूत्र अंगूठी सोने के चैन के साथ ही घर में रखा 40 हजार रुपये लूट लिए।

इन लोगों ने कहा कि तुम लोग मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे मैं कचहरी में बार एसोसिएशन का सदस्य हूं तुम लोग मकान खाली करके यहां से चले जाओ नहीं तो जान से मारे जाओगे इस घटना में मेरे मेरी घायल पत्नी को इलाज के लिए पुलिस जिला चिकित्सालय ले गई।

जहां गंभीर चोटें देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।मेरे लड़के को भी गंभीर चोटे आई हैं इसको लेकर मैंने राजघाट थाने में तहरीर दे दिया है मैं मांग करता हूं कि पूरे मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच हो और घटना में जो भी दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

गौरतलब है कि जब पत्रकार के घर इस तरीके से मारपीट और तांडव मचाया गया तो सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह लोग इतने दबंग प्रवृत्ति के होंगे हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में लग गई है।वही पत्रकारों में हुई इस घटना को लेकर काफी आक्रोश है।