सिद्धार्थनगर में सात तो देवरिया में दो नए कोरोना पोजिटिव, गोरखपुर-बस्ती मंडल में आंकड़ा 175 के पार

0
218

गोरखपुर। बाहर से श्रमिकों के आने के बाद गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना का कहर तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। अब तक इन दोनों मंडलो में कुल 175 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें से पांच की मौत भी हो गई है। जबकि 84 लोग डिसचार्ज होकर अपने घरों जा चुके हैं।

Advertisement

आज यानी रविवार की सुबह सिद्धार्थनगर मेंं सात और देवरिया में दो नए कोडिव-19 के मरीज पाए गए हैं। सभी संक्रमित पाए गए लोगों को इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है।

हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि कोरोनावायरस पाए गए ज्यादातर लोगों को गंभीर समस्याएं नहीं हैं। ऐसे में मामूली लक्षण वाले मरीजों में 8-10 दिन के इलाज के बाद ही संक्रमण खत्‍म हो जा रहा है।

Advertisement

यही वजह है कि एक तरफ नए मरीज आ रहे हैं तो दूसरी तरफ मरीज स्‍वस्‍थ होकर अस्‍पतालों से डिस्‍चार्ज भी हो रहे हैं। अभी तक सबसे अधिक 48 मरीज बस्‍ती से आए हैं। इनमें से 22 ठीक होकर अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज किए जा चुके हैं।

आपको बता दें कि 30 मार्च को एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई थी। यह उत्‍तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत थी। 25 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है।

संतकबीरनगर में 40 मरीज

दूसरे नंबर पर संतकबीनगर में कुल 40 मरीज आए, 32 ठीक हुए। आठ का इलाज चल रहा है। तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।

Advertisement
सिद्धार्थनगर में 40 मरीज

रविवार को आए सात नए मरीजों के बाद सिद्धार्थनगर में अब तक कुल मरीजों की संख्‍या 40 हो गई है। इनमें से 17 डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। 20 का इलाज चल रहा है।

महराजगंज में 15 मरीज़

महराजगंज में कुल 15 मरीज अब तक आ चुके हैं। इनमें सात डिस्‍चार्ज हुए। आठ का अभी भी इलाज चल रहा है।

गोरखपुर में 13 मरीज़

गोरखपुर में कुल 13 मरीज आए। दो डिस्‍चार्ज हो गए, 11 का अब भी इलाज चल रहा है। शनिवार को कैम्पियरगंज के 62 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी।

Advertisement
देवरिया में 10 मरीज

देवरिया में अब तक 10 मरीज आए हैं। दो डिस्‍चार्ज हुए। आठ का इलाज चल रहा है।

कुशीनगर में 3 मरीज

कुशीनगर में तीन मरीज आए। दो डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। एक का इलाज चल रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement