गोरखपुर में प्रधान प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

0
75

सीएम सिटी गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र के नरायनपुर के पूर्व प्रधान व भाजपा के सेक्टर प्रभारी बृजेश सिंह की बाइक सवार बदमाशों ने शुक्रवार की रात गांव के बाहर गोली मारकर हत्‍या कर दी. घटना के वक्त वह गांव से अपने शहर वाले मकान पर लौट रहे थे. बृजेश सिंह इस बार पंचायत चुनाव में प्रधान पद के दावेदार थे. शनिवार को पर्चा दाखिला की तैयारी कर रहे थे.

Advertisement

घटना की जानकारी होने पर मेडिकल कालेज पहुंचे परिवारीजनों, रिश्तेदारों और समर्थकों ने कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. फोर्स के साथ पहुंचे एसएसपी ने जल्द घटना का पर्दाफाश करने का भरोसा देकर उन्हें शांत कराया. भाजपा नेता की हत्या चुनावी रंजिश में किए जाने का अंदेशा जताया जा रहा है. पुलिस ने पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया है.

जानकारी के मुताबिक नरायनपुर गांव के पूर्व प्रधान (52) वर्षीय बृजेश सिंह का मेडिकल कालेज रोड पर मोगलहा के पास भी आवास है. ग्राम प्रधान की सीट अनारक्षित होने पर इस बार उन्होंने गांव से प्रधानी की दावेदारी पेश की थी. शनिवार को नामांकन करने के लिए बृजेश ने पर्चा भी खरीद लिया था.

Advertisement

शुक्रवार की रात 11 बजे के करीब गांव में जनसंपर्क करने के बाद बृजेश सिंह बाइक से मोगलहा स्थित अपने आवास पर लौट रहे थे. तभी गांव के बाहर घेरकर बदमाशों ने उनके सीने और सिर में गोली मार दी.

गोली की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोग बृजेश सिंह को तुरंत मेडिकल कालेज ले गए जहां डाक्टरों ने उन्‍‍‍‍‍हें मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलने पर पहुंचे परिवारीजनों, रिश्तेदाराें और समर्थकों ने कानून-व्यवस्था को लचर बताते हुए हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया.

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा कि हत्या किसने और क्यों की इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. उन्‍‍‍‍‍‍‍होंने जल्द ही घटना के पर्दाफाश का दावा किया हैं.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement