कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुरू हुई स्थाई नियुक्तियां, पहले DGM बने आरएनपी कोरी

2193

गोरखपुर। कुशीनगर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सपना अब साकार होता दिख रहा है। धीरे धीरे ही सही चीज़े अब पटरी पर लौटने लगी हैं इसी कड़ी में केआईए यानी कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अफसरों की तैनाती शुरू हो गयी है।

Advertisement

एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया ने इसके तहत कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डीजीएम इंजीनियरिंग सिविल की नियुक्ति कर दी है। जयपुर एयरपोर्ट से आए एनपी कोरी ने सोमवार को डीजीएम का कार्यभार ग्रहण कर लिया।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद श्री कोरी ने बताया कि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पहले जीएम के रूप में अमर सिंह की नियुक्ति हुई है।

श्री कोरी को गोरखपुर एयरपोर्ट के सहायक महाप्रबंधक किशन कुमार ने कार्यभार सौंपा। कोरी जयपुर एयरपोर्ट पर सहायक महाप्रबंधक पद पर कार्यरत थे। जहां से डीजीएम के रूप में प्रमोशन पाकर कुशीनगर पहुंचे हैं।

श्री कोरी यहां एयरपोर्ट अथॉरिटी से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर नियुक्त होने वाले पहले अधिकारी हैं। कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की।

प्राथमिकता बताते हुए उन्होंने कि सबसे पहले वह एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के पश्चात कार्ययोजना बनाएंगे। अधूरे व जरुरी कार्यों को लिस्टिंग की जायेगी। होमवर्क पूरा करने के बाद ही सटीक तौर पर कुछ कहना उचित होगा।

7 अगस्त को ज्वाइन करेंगे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जीएम

नवागत सहायक महाप्रबंधक ने बताया कि यहां महा प्रबंधक के रूप में अमर सिंह की नियुक्ति हो चुकी है। वह अगले सात अगस्त को कार्यभार ग्रहण करेंगे।

एयरपोर्ट को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा दिए जाने के बाद अथॉरिटी व कार्यदाई संस्था राइट्स इंडिया ने गतिविधियां तेज कर दी हैं। सरकार की योजना यहां के अधूरे कार्यों को जल्द पूरा कराकर उड़ान शुरू करने की है।