आईपीएल के तर्ज पर उत्तर प्रदेश फुटबॉल प्रीमीयर लीग 2023 सीजन-2 का भव्य आगाज

1766

गोरखपुर। पार्वती वेलफेयर सोसाइटी के तत्वधान में उत्तर प्रदेश फुटबॉल प्रीमीयर लीग 2023 का भव्य आयोजन गोरखपुर में किया जा रहा है जोकि उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ से संबंधित है इस प्रतियोगिता में तीन लाख का पुरस्कार राशि प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता टीमों को प्रदान किया जाएगा। प्रदेश में सीजन 2 दिनांक 11 जून से 15 जून के बीच इस प्रतियोगिता का भव्य आगाज किया जाएगा सभी मैच रात एवं दिन को खेला जाएगा जिसका ट्रॉयल रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम गोरखपुर में आगामी 21 मई 2023 को सुबह 9 बजे से प्रथम ट्रायल होना सुनिश्चित किया गया है।

Advertisement

प्रदेश के सभी जिला से ट्रायल के अंतर्गत कुल 64 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा आईपीएल के तर्ज पर इन खिलाड़ियों की आर्थिक मदद हेतु नीलामी एवं बोली लगाकर टीम का गठन किया जाएगा आगामी 4 जून 2023 को गोरखपुर में किसी प्रतिष्ठित संस्थान पर नीलामी के अंतर्गत कुल 4 फ्रेंचाइजी एवं टीम का गठन किया जाएगा नीलामी द्वारा प्राप्त संपूर्ण धनराशि आर्थिक सहायता के क्रम में खिलाड़ियों को प्रदान किया जाएगा चुने गए सभी खिलाड़ी टीम के गठन के उपरांत अपने अपने प्रतिनिधित्व संस्था के लिए खेलेंगे प्रदेश के सभी जिलों के खिलाड़ी ट्रायल में भाग ले रहे है।

इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य गरीब एवं प्रतिभावान खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने हेतु वृद्धि स्तरीय मंच प्रदान करना है हमारी संस्था बिना किसी सरकारी सहयोग के खेल प्रतियोगिताओं का विगत कई वर्षों से प्रतिवर्ष आयोजन कर रही है इसी क्रम में हमारी संस्था विभिन्न खेल प्रेमी संस्थाओं के सहयोग से यह आयोजन किया जा रहा है जिसके माध्यम से खिलाड़ियों को आर्थिक मदद की साथ एक वृद्धि एवं ऐतिहासिक मंच प्रधान करना है।

दूसरी बार खिलाड़ियों को नीलामी के माध्यम से चयन कर खेलकूद स्थान हेतु बहुत ही सार्थक एवं एक मील का पत्थर साबित होगा इस प्रतियोगिता के माध्यम से दूसरी बार खिलाड़ियों को नीलामी के माध्यम से धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी इसके साथ ही शहर के विभिन्न संस्थाओं को भी खेल से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता पुष्पदंत जैन उपाध्यक्ष व्यापार कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेश द्वारा किया गया इस प्रतियोगिता के आयोजन के मुख्य बिंदु की जानकारी राष्ट्रीय सचिव महेंद्र गुप्ता द्वारा प्रस्तुत किया गया इसके साथ ही संस्था के संरक्षक डॉक्टर आमिल हयात खान एमबीबीएस डॉक्टर मेडिकल कॉलेज एवं बृजेश त्यागी राजू गुप्ता बिलियम्स अपने विचारों द्वारा सहभागिता प्रदान की इस मौके पर आदि लोग मौजूद रहे।

इस प्रतियोगिता में सम्मिलित हेतु ऑफलाइन रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम गोरखपुर में शाम 4:00 से 6:00 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं एवं ऑनलाइन www.pwfsociety.org पर जा कर सबमिट कर सकते है

श्री महेंद्र गुप्ता
राष्ट्रीय सचिव
पार्वती वेलफेयर सोसाइटी 🙏🙏🙏🙏🙏