हरियाणा के दूल्हे को गोरखपुर की ‛दुल्हन’ ने लगाया चूना

694

गोरखपुर। शादी करने हरियाणा से गोररखपुर आया युवक ठगी का शिकार हो गया। जालसाजों ने लड़की दिखाने के बाद मंगनी की रस्म कर दी। शादी की तिथि तय होने के बाद युवती और उसके घरवाले 40 हजार रुपये के कपड़े खरीदवाकर फरार हो गए।पीड़ित युवक ने पिता की मदद से एक जालसाज को पकड़ लिया। कैंट पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Advertisement

हरियाणा के रेवाड़ी, बावल, खरखड़ी निवासी रॉकी सिंह ग्लास का व्यापार करते हैं। उनकी दुकान के बगल में स्थित एक फैक्ट्री में संतकबीरनगर जिले का एक युवक काम करता है, जिसने शादी कराने का झांसा देकर फोन पर रॉकी की बात एक महिला से कराई। उसने 13 जनवरी को उसे गोरखपुर बुलाया।

चौरीचौरा क्षेत्र में शादी कराकर दुल्हन विदा कराने को कहा। तय तिथि को रॉकी अपने ताऊ भीम सिंह और अन्य चार लोगों के साथ गोरखपुर पहुंचा। रेलवे स्टेशन के बाहर शादी कराने वाले गैंग के सदस्य उससे मिले।लड़की दिखाने के बहाने चौरीचौरा ले गए। युवती को दिखाकर उसकी मां से बात कराई। शादी तय होने पर रॉकी से चौरीचौरा बाजार में सामान खरीदवा लिया।

बिचौलियों ने भी उससे पांच हजार रुपये खर्च के नाम पर ले लिए, लेकिन दूसरे दिन वह युवती नहीं आई तो किसी अन्य से शादी कराने का झांसा दिया। दोबारा ह्वी पार्क में दूसरी लड़की दिखाने की बात तय हुई। अपने ताऊ और अन्य रिश्तेदारों के साथ रॉकी पार्क में पहुंचा। कुछ देर बाद जालसाज भी वहां पहुंचे।

आरोप है कि उसे शादीशुदा लड़की दिखाई। बताया कि इसका पति से तलाक हो गया है। यदि वह पंसद न हो तो तीसरी लड़की भी दिखा देंगे। फिर से रुपये देने की बात की तो रॉकी ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस का कहना है कि शादी कराने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। हिरासत में लिए गए युवक से पूछताछ चल रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा