गोरखपुर एडीजी ज़ोन कार्यालय रेड ज़ोन घोषित, पुलिस महकमे पर कोरोना का साया

776

गोरखपुर के एडीजी जोन कार्यालय को कोरोना संक्रमित मरीज पाये जाने का बाद रेड जोन घोषित कर दिया गया है। बुधवार को आई रिपोर्ट में कार्यालय के शिकायत प्रकोष्ठ के प्रभारी इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसे लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गई है।

Advertisement

ऐसे में आज से कम संख्या में फरियादियों की मुलाकात हो पाएगी। एडीजी से मुलाकात करने के लिए पहले फोन से अनुमति लेनी होगी। अनुमति के बाद निश्चित दुरी और समय के लिए लोगों की मुलाकात होगी।

आने वाले लोगों का गेट पर सेनिटाइजेशन, हैंड वॉश, थर्मल स्क्रिनिंग होने के बाद और रजिस्टर में नाम, पता और मोबाईल नंबर भी लिखा जाएगा।

वहीं कार्यालय के शिकायत प्रकोष्ठ के सभी पुलिसकर्मी क्वारंटीन होंगे। पुलिस कर्मियों की संख्या भी कार्यालय में कम की जाएगी। रोस्टिंग के आधार पर 50 प्रतिशत पुलिस कर्मी शिफ्ट वाइज ड्यूटी करेंगे।

बता दें कि शहर में पहली बार कोई पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाया गया है। इससे पुलिस महकमे के लोग चिंतित हैं। विभाग इंस्पेक्टर के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश में जुट गया है। इससे पहले किराए के मकान में रहने वाला एक सिपाही संक्रमित मिला था। हालांकि सिपाही की तैनाती बहराइच में है। इसकी गणना भी बहराइच में हुई थी।