भाजपा के सांसद की घोषणा, मुलायम सिंह यादव के याद में बनवाएंगे 25 लाख का ऑडिटोरीयम

405

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के बलिया से MP विरेंद्र सिंह ने 25 लाख रुपय अपने MP फंड से मुलायम सिंह यादव जो की सपा के संस्थापक थे उनकी याद में ऑडिटोरीयम बनवाने के लिए देने की मंज़ूरी दी है।

Advertisement

बलिया में बनेगा मुलायम सिंह यादव की याद में ओडिटॉरीयम

प्रस्तावित ऑडिटोरियम बलिया के जिला न्यायालय परिसर में बनना है और इस ऑडिटोरियम का नाम “धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव संवाद भवन” होगा। मुलायम सिंह यादव की मृत्यु बीते 10 अक्टूबर को 82 वर्ष की आयु में हो गयी है वह लम्बे समय से स्वाथ को लेकार परेशान होने कि वजह से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में थे।वह अपने पोलिटिकल करियर में 10 बार एम॰एल॰ए॰और 7 बार एम॰पी॰रहे है।

अलग पार्टी के नेता भी किए याद

उनकी अंतिम यात्रा उनके ग्रह जनपद एटावा में हुई जिसमें अलग अलग पार्टी के बहुत से नेता शामिल हुए।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उन्हें याद करते हए लिखा, “जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव के साथ मेरी कई बातचीत हुई। घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था।उनका निधन मुझे पीड़ा देता है।उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम शांति।”

सीएम योगी ने भी दुख व्यक्त करते हुए लिखा था , “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का निधन अत्यंत दुखदाई है।उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ और संघर्षशील युग का अंत हुआ है।ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना एवं शोकाकुल परिजनों एवं समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”

मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक और तीन बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रहे है।