फ़ोन जमा कर गया एग्जाम देने, आया तो Paytm से 21500₹ गायब

591

एक 20 साल के छात्र ने परीक्षा से पहले अपना फोन एक सिगरेट स्टॉल वाले को दे दिया। जब वह वापस आया तो उसने पाया कि उसके पेटीएम अकाउंट से कथित रूप से 21,500 रुपये ट्रांसफर हो चुके थे। यह घटना बीते शनिवार की है। पुलिस ने बताया कि सेक्टर-62 रसूलपुर में रहने वाले मोहित चौहान नामक छात्र ने स्टॉल के मालिक के सामने कई बार अपना फोन अनलॉक किया था। इसलिए ऐसा हो सकता है कि स्टॉल वाले ने मोहित के फोन का पासवर्ड या पैटर्न लॉक देख लिया हो जिसकी मदद से उसने फोन अनलॉक कर लिया हो।

Advertisement

मोहित ने बताया कि परीक्षा सेंटर से बाहर आने के बाद जब उसने अपना फोन ऑन किया तो उसे पेटीएम से ट्रांजैक्शन का एक मेसेज आया। उसने जब दुकानदार से पूछा तो उसने इस बारे में कुछ भी पता होने से साफ इनकार कर दिया। बाद में वह दुकान बंद कर चला भी गया। शनिवार को मोहित CDAC की परीक्षा देने गया था जहां मोबाइल और दूसरे गैजेट्स ले जाने की मनाही थी।
मोहित ने बताया कि उसने देखा कि परीक्षा सेंटर के पास एक दुकानदार लोगों के फोन ले रहा था तो उसे लगा कि उसका फोन भी वहां सुरक्षित रहेगा। जब वह बाहर आया तो उसे पेटीएम का मेसेज आया कि उसके फोन से 21,500 रुपये का ट्रांजैक्शन हुआ है।

मोहित ने पेटीएम से संपर्क किया और अपनी शिकायत दर्ज करवाई। पेटीएम ने कहा कि पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे। मोहित ने बताया कि अब तक उन्हें पैसा वापस नहीं मिला है। पुलिस ने इस संबंध में उन्हें किसी से बात करने से मना किया है। एसएचओ पंकज राय ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर थाना सेक्टर 58 पुलिस ने धारा 420 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।