“वन मैन आर्मी” की भूमिका में सीएम योगी आदित्यनाथ..

531

एक समय था जब उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कभी मात्र गोरखपुर के सांसद थे और वो वहीं तक ही सीमित थे पर समय बदला और बदलता गया राजनीति, बदलते राजनीति के साथ योगी आदित्यनाथ ने भी अपने को ढाला और 2017 के उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में अपना डंका बजवाया और फिर शुरू हुआ योगी आदित्यनाथ का जलवा। भारत के किसी भी राज्य में चुनाव हो बीजेपी स्टार प्रचारक के तौर पर सबसे पहले योगी आदित्यनाथ का नाम आगे करती है। 2014 के बाद हुए हर विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ ने वन मैन आर्मी की भूमिका निभाते हुए पार्टी को जीत दिलाया।

Advertisement

वो अलग बात है कि हाल ही में हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी विफल रही वरना कोई भी चुनाव ऐसा नहीं जिसमे योगी ने अपनी साख न मनवाई हो। अब मौका है लोकसभा चुनाव का और इसमें भी योगी पूरे एक्टिव दिखाई दे रहे है, पश्चिम बंगाल इसका उदाहरण है जहां योगी का अलग ही रूप देखने को मिला वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शायद पता है कि अगर योगी बंगाल आते है तो एकतरफा वोट बीजेपी को जान तय है और इसीलिए उन्होंने योगी आदित्यनाथ के हेलीकाप्टर को वहां उतरने से रोक दिया जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से ही फोन पर जनसभा को संबोधित किया और इसमें खास बात यह रही कि योगी के गैरमौजूदगी में भी मैदान पूरी तरह लोगों से भरा रहा।

कल फिर बंगाल के पुरुलिया में योगी के हेलीकाप्टर को ममता बनर्जी ने उतरने दिया लेकिन इस बार योगी अलग ही मूड में थे योगी वहां रैली को सम्बोधित करने सड़क मार्ग से पहुँचे जहां उनका कार्यकर्ताओं और आमजन ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद योगी आदित्यनाथ ममता सरकार पर जमकर बरसे। मौजूदा स्थिति में योगी आदित्यनाथ को देखकर ऐसा लगता है कि बीजेपी में नरेंद्र मोदी के बाद सबसे बड़ा चेहरा योगी आदित्यनाथ ही हैं और शायद ये कहना भी गलत नहीं होगा कि सीएम योगी “वन मैन आर्मी” की भूमिका में हैं।