दुष्कर्म नहीं कर पाया तो पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग

487

भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार सुबह दुष्कर्म में नाकाम होने पर एक युवक ने पेट्रोल छिड़ककर महिला के शरीर में आग लगा दी। गंभीर रूप से झुलसी महिला को आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया। केस दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

Advertisement

पीड़ित महिला के पति की तीन साल पूर्व मौत हो गई थी। वह गांव में ही दूसरों के घरों में काम कर अपना और चार बच्चों का भरण-पोषण करती थी। शनिवार सुबह वह आठ वर्षीय बेटी और दस वर्षीय बेटे के साथ खेत की ओर गई थी। बच्चों को रास्ते के पास खड़ा कर वह खेत में चली गई। आरोप है कि खेत में उसे पड़ोसी गांव के एक युवक ने पकड़ लिया और जबरदस्ती करने लगा।

महिला ने विरोध किया तो युवक ने पेट्रोल छिड़ककर उसके शरीर में आग लगा दी। महिला ने जमीन पर लेटकर किसी तरह आग बुझाई और चीखते-चिल्लाते हुए घर की ओर भागी। ससुर और अन्य परिजनों आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल ले गए। सूचना पाकर एएसपी शिष्यपाल सिंह जिला अस्पताल पहुंचे और महिला का बयान लिया।

अपने बयान में महिला ने दिलीप नामक युवक का नाम लिया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। उधर, महिला की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया है। डॉक्टरों के मुताबिक महिला 80 फीसदी झुलस गई है।