दिन बदलेंगे राजकीय कन्या स्कूल पिपराईच के,

348

गोरखपुर। उपेक्षा का दंश झेल रहे राजकीय कन्या जूनियर हाईस्कूल पिपराइच के दिन बहुरने वाले हैं। स्वयंसेवी संस्था सिद्धिक्षा वेलफेयर सोसाइटी की पहल पर इस जीर्ण-शीर्ण हाल वाले विद्यालय में पहुंचे पिपराइच के विधायक महेंद्रपाल सिंह ने इसकी दशा सुधारने के लिए अपनी विधायक निधि से पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है।

Advertisement

राजकीय कन्या जूनियर हाईस्कूल की दयनीय दशा को देखते हुए सिद्धिक्षा वेलफेयर सोसाइटी ने गुणात्मक पहल करते हुए यहां अध्ययनरत बच्चों के लिए कुर्सी, मेज, व्हाइट बोर्ड, स्टैंड, बैग, लंच बाक्स, वाटर बाटल, कापी, पेंसिल-रबर आदि की व्यवस्था की। उक्त सामग्री के साथ गणवेश के वितरण के लिए शुक्रवार को विद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि विधायक महेंद्रपाल सिंह थे।

विधायक श्री सिंह ने इस विद्यालय की दशा सुधारने का संकल्प लेने वाले इसके प्रभारी प्रधानाध्यापक अमित राय आैर इस कार्य में सहयोग के लिए आगे आयी सिद्धिक्षा वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष भूपेंद्र द्विवेदी का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि विद्यालय के संसाधनों को दुरुस्त कराने के लिए वह पांच लाख रुपया अपनी विधायक निधि से देंगे।

इसके अलावा अन्य जितनी जरूरतें होंगी, उसे पूरा करने में उनका हरसंभव प्रयास होगा। श्री सिंह ने बच्चों को पठन व अन्य सामग्रियों का वितरण करने के अलावा विद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया।

आभार ज्ञापन विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अमित राय ने किया। इस अवसर पर पूर्व ब्लाक प्रमुख आनंद शाही, सिद्धिक्षा वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष भूपेंद्र द्विवेदी, सचिव आरपी सिंह, अनिल वर्मा, रत्नेश राय, सभासद चंद्रावती देवी, पूर्व सभासद अनिल सिंह, लव सिंह, शिक्षिका डा. जया सिंह, शबनम अब्बासी समेत कई लोग उपस्थित रहे।