चुनाव से पहले ममता सरकार ने बंगाल में योगी की एंट्री पर लगाई रोक..

462

पश्चिम बंगाल में आज उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की होने वाली रैली रद्द हो गई है क्यों की पश्चिम बंगाल सरकार ने इस रैली के लिए इजाजत नहीं दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, बिना किसी नोटिस के रैली की इजाजत खारिज कर दी गई है। वहीं भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने ममता सरकार के इस फैसले के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा प्रदेश में 100 से ज्यादा रैली करने वाली है इसी कड़ी में रविवार को योगी बांकुरा और पुरुलिया में दो रैली करने वाले थे। रैली स्थल के पास हेलिकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति न मिलने के बाद अब योगी आदित्यनाथ फोन के जरिए रैली को संबोधित करेंगे।

Advertisement

मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने बताया कि यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का भाजपा का बढ़ता असर है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हेलीकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत नहीं दी। पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता मुकुल रॉय ने बंगाल सरकार के इस फैसला को पूरी तरह से अलोकतांत्रिक बताया है।

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है कि बंगाल में किसी बीजेपी नेता की रैली पर इस तरह का विवाद हुआ हो। इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के हेलिकॉप्टर को भी झारग्राम में लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई थी। इसके अलावा मालदा में भी प्रशासन की ओर से उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं मिली थी।

बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा कि बालूरघाट में रैली की इजाजत मिल जाएगी। वहां पर एयरपोर्ट है। उस नियमित हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर को लैंड करने की अनुमति देने में हर्ज क्या है? यह पश्चिम बंगाल सरकार का बिल्कुल अलोकतांत्रिक रवैया है।। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी का मानना है कि सभी राजनीतिक दलों को अपने कार्यक्रम आयोजित करने का संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकार है।