ऑनलाइन खरीदारी के शौकीन हैं तो कमर कस लीजिए, फिर से आ रहा है मेगा सेल

587

अगर आप भी खरीदारी में दिलचस्पी रखते हैं तो आप को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है ऑनलाइन दुनिया के दो दिग्गज Amazon और Flipkart आयोजित करने वाले हैं। आपको बता दें कि मेगा सेल में ऑनलाइन खरीददारी पर भारी छूट मिलती है।

Advertisement

ऐमजॉन इंडिया के वाइस प्रेजिडेंट (कैटिगरी मैनेजमेंट) ने बताया कि इस गर्मी कंपनी ने एक बड़े सेल इवेंट की बजाय कई छोटे लेकिन एक्साइटिंग सेल की सीरीज तैयार की है. उन्होंने कहा कि अगला सेलिब्रेशन ऐमजॉन इंडिया पर जल्द ही ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा. इस दौरान डिस्काउंट 70-80 फीसदी तक ग्राहकों को दिया जा सकता है. स्मार्टफोन्स और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स पर अतिरिक्त 10-20 फीसदी की छूट मिल सकती है. यहां चर्चा कर दें कि भारत में ऑनलाइन सेल्स का 60 फीसदी हिस्सा इसी कैटिगरी का है.

खबर के अनुसार दोनों ही कंपनियां ग्राहकों को कैशबैक और नो कॉस्ट ईएमआई विकल्प के माध्यम से ग्राहकों को अतिरिक्त लाभ उपलब्ध करायेंगे. यह सेल ग्राहकों और दोनों कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगला सेल सीजन दिवाली के आसपास ही होगा. दोनों ही कंपनियों ने इसके लिए अप्रैल से ही स्टॉक तैयार करना शुरू कर दिया था. इंडस्ट्री के जानकारों की मानें तो, ये कंपनियां दिवाली फेस्टिव सेल्स के दौरान जितना माल खरीदती हैं उसका 70-80 फीसदी हिस्सा बिक्री के लिए ग्राहाकों को उपलब्ध करायेंगी.

फ्लिपकार्ट के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह एक बड़ा सेल होगा और बिग बिलियन डेज सेल का छोटा वर्जन होगा. उन्होंने कहा कि रिफ़्रिजरेटर, एयर कंडीशनर्स जैसे गर्मियों के प्रॉडक्ट्स पर फोकस कंपनी कर रही है. टेलिविजन, स्मार्टफोन्स और दूसरी कैटिगरीज पर भी भारी छूट ग्राहकों को दी जाएगी. गौर हो कि यह दूसरी बार है जब ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट मेगा सेल मई में ला रहे हैं. पिछले साल फ्लिपकार्ट ने 10वां वर्षगांठ मनाया और मेगा सेल का आयोजन किया था जिसके बाद ऐमजॉन ने भी ऐसा ही किया.