गोरखपुर विश्वविद्यालय में नए सिरे से जारी होगा एंट्रेंस एग्जाम का शेड्यूल

453

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय द्वारा उत्तर प्रदेश शासन की ओर से 6 अगस्त को आयोजित होने वाली बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2021 की वजह से वार्षिक परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

Advertisement

कुलपति जी के निर्देश पर 6 अगस्त से आगे की परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट (www.ddugu.ac.in)पर अपलोड कर दिया गया है।

इसके साथ ही पूर्व में 12 अगस्त से प्रस्तावित विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा- 2021 के कार्यक्रम को भी संशोधित किया जा रहा है। जल्द ही इसे विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से प्रवेश परीक्षा के आवेदन की आखिरी तिथि को पूर्व में विस्तारित किया है।

स्नातक और परास्नातक के विभिन्न कोर्स के लिए 5 अगस्त तो सेल्फ फाइनेंस कोर्स के लिए 25 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है।

स्नातक, परास्नातक और स्पेशल कोर्स की 8827 सीट में प्रवेश के लिए विदेशों के साथ साथ 27 राज्यों से अब तक 84613 विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है।

स्नातक के लिए 62765 और परास्नातक के लिए 10262 और न्यू कोर्सेज के लिए 1189 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है।

इस लिंक से मिलेगी प्रवेश परीक्षा की जानकारी

प्रवेश परीक्षा से जुड़ी जानकारी अभ्यर्थी
http://ddugorakhpur.com/entrance21 लिंक से हासिल कर सकते हैं। विश्वविद्यालय के स्नातक में बीए, बीएसएसी, बीकॉम, एलएलबी, बीएससी (एजी) और बीटेक समेत अन्य पाठ्यक्रमों तथा परास्नातक में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी एमए, एमएससी, एमकॉम और एलएलएम एवं एमएससी (एजी) समेत अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 28 मई से शुरू हुआ था।