समाजवादी विचारधारा के हो रहे विस्तार से खुश हूँ : अखिलेश यादव

287

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सियासी उठा-पटक लगातार जारी है। राजनैतिक दलों से ताल्लुकात रखने वाले नेता लगातार एक दल छोड़ नये दल की सदस्यता ले रहें हैं। इसी क्रम आज सूबे में सुर्खियां बटोर रहीं हैं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव की भाजपा में शामिल होना।

Advertisement

अपर्णा ने बुधवार को लखनऊ स्थित कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति में सदस्यता ली। भाजपा ने इस मौके पर सपा पर जमकर निशाना साधा। अपर्णा ने भी कहा कि वह अब राष्ट्रीय विचारधारा के साथ आगे की लड़ाई जारी रखेंगी।

भाजपा द्वारा साधे गए निशाने पर अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा है कि मुझे खुशी है कि समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है, साथ ही मैं यह भी उम्मीद करता हूँ कि हमारी विचारधारा वहाँ भी पहुँच कर संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करेगी। अखिलेश ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अपर्णा को नेताजी ने बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन वह नाही मानी।

अपर्णा के टिकट कटने के प्रश्न पर अखिलेश ने कहा कि हमारे दल में टिकट स्थानीय जनता और पदाधिकारियों के राय पर दिए जाते हैं। टिकट किसको देना है किसको नही यह क्षेत्र में हो रहे सर्वे पर निर्भर करता है।

ऐसे में यह कहना गलत होगा कि पार्टी उन्हें टिकट नही देती इसीलिए उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली। बता दें कि अपर्णा ने वर्ष 2017 में लखनऊ कैंट की विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और भाजपा नेत्री रीता बहुगुणा जोशी ने उन्हें हराया था।

सवांददाता: गौरव दीक्षित