धूमधाम से मनाई गई पूर्व एमएलसी आर.एन.सिंह की जयंती, गरीबों में पेंशन व कम्बल हुआ वितरण

2282
Advertisement

गोरखपुर। रामसखी रामनिवास शिक्षण संकुल पर विद्यालय का वार्षिकोत्सव के साथ महाराष्ट्र सरकार में एमएलसी/उत्तर भारतीय संघ के अध्यक्ष व बीआईएस के जन्मदाता रहे बाबू आरएन सिंह की 76वीं जयंती सोमवार को विद्यालय प्रांगण में काफी धूमधाम से मनाई गई। इस कार्यक्रम में छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सबका मन मोह लिया।

Advertisement

कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती की पूजा अर्चना के पश्चात बाबू आरएन सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने से की गयी।

Advertisement

समारोह को बतौर मुख्यअतिथि उत्तर भारतीय संघ के अध्यक्ष सन्तोष आरएन सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि अपने पिता की स्मृतियों में बहुत से सामाजिक व धार्मिक कार्यों को अंजाम तक पहुंचाना है।

उन्होंने निराश्रित व असहायों में पेंशन का चेक देते हुये अंगवस्त्र के रूप में कम्बल प्रदान करते हुए कहा कि इस महाविद्यालय को आधुनिक सुविधायुक्त बनाने के लिए प्रयासरत हूँ।

क्षेत्र के लोगों की सुविधा हेतु घोषणा करते हुये कहा कि अपने पिता की अगली जयंती मनाने तक भरौली में विवाहघर बनवाया जाएगा जिसमें गरीब लोग अपनी कन्या का कन्यादान आसानी से कर सकें।

Advertisement

महाराष्ट्र भाजपा के उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह ने कहा कि माँ सरयू के तट पर हरिद्वार की तर्ज पर पक्के घाट बनवाये जायेंगे।

कार्यक्रम में उत्तर भारतीय संघ युवामोर्चा के अध्यक्ष संजय सिंह,मुम्बई हमारा महानगर समाचार पत्र की सम्पादक गीता सिंह,रणधीर सिंह,ज्ञान प्रकाश सिंह, जी.एस भदौरिया, अंतेश सिंह,डॉ राजेन्द्र सिंह,बीआईएस गोरखपुर प्रबंधक मनोज सिंह,राघवेंद्र सिंह, शैलेश सिंह,अनिल दूबे, करन सिंह,अर्जुन सिंह,विक्रांत दूबे, डॉ. माला पांडेय, सतीश कुमार सिंह सहित विद्यालय के शिक्षक/शिक्षिकाओं के अलावा हजारों लोग उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement