घर छोड़ कर भाग रहे कपल की पुलिस ने कराई शादी, कहा लॉकडाउन है घर पर रहो

628

गोरखपुर। साथ जीने मरने की कसमें खाने वाले कपल को जब परिवार ने एक नहीं होने दिया तो दोनों न घर छोड़ने का फैसला किया। लेकिन किस्मत ने उनका ऐसा साथ दिया कि उन्हें भी यकीन नहीं हो रहा।

Advertisement

हरपुर बुदहट पुलिस बुधवार की रात गश्त के दौरान मुदरेवा चौराहे पर घर छोड़ कर भाग रहे प्रेमी युगल को पकड़ कर थाने लाई। गुरुवार को दोनों के परिवार की रजामंदी पर उनकी मंदिर में शादी करवा दी गई।

हरपुर बुदहट क्षेत्र के सिसवा टोला, गोपालपुर देवरिया निवासी सूरज की पास के गांव की ही एक युवती से तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन उनके परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। बुधवार की रात वह अपना घर छोड़ कहीं दूर चले के लिए निकल लिए।

वे अभी मुदरेवा चौराहे के पास पहुंचे थे कि गश्त पर निकले पुलिसकर्मियों की नजर उनपर पड़ गई। वह उनको रोककर पूछताछ किए और मामला संदिग्ध लगने पर उनको थाने लेते आए। पुलिस का कहना था लॉकडाउन में जरूरी काम के लिए बाहर निकल सकते हैं अनावश्यक निकलने पर पूछताछ हो रही है।

दूसरे दिन उनके परिवार वालों को बुलाए। परिवार के सामने दोनों एक-दूसरे से शादी के लिए अड़े रहे। पुलिस के समझाने-बुझाने के बाद दोनों के परिवार के लोग शादी के राजी हो गए।

इसके बाद पास के एक मंदिर में उनकी शादी करवा दी गई। दोनों एक-दूसरे को माला पहना कर शादी के बंधन में बंध गए। शादी कराने के बाद पुलिस ने हिदायत देने की कोरोना संकट की वजह से लॉकडाउन चल रहा है ऐसे में घर पर ही रहना है।