अखिलेश यादव के आरोपों के बाद भाजपा के मंत्रियों ने ईवीएम को लेकर दिए बयान

235
Advertisement

उत्तर प्रदेश। कल यानी की 10 मार्च को उत्तर प्रदेश में मतगणना सम्पन्न होने के बाद नतीजे आने हैं।एग्ज़िट पोल ने भाजपा की सरकार बनायी है ।

Advertisement
वहीं अखिलेश यादव ने मंगलवार को ईवीएम मशीन को लेकर सवाल उठाए है।

उन्होंने आरोप लगाए हैं कि बिना सुरक्षा बलों के ईवीएम मशीनों को ले जाया जा रहा है और मशीनों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की जानकारी भी प्रत्याशी को नहीं दी जा रही है ।उन्होंने सवाल किया है कि क्या वोटों की चोरी की जा रही है ,अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग पर भी गंभीर आरोप लगाए और कहा है कि आयोग के अधिकारियों पर उन्हें भरोसा नहीं है ।

इसके बाद जिलाधिकारी ने आकर इस घटना पर स्पष्टीकरण दिया है

वाराणसी में गाड़ी मशीनें पकड़ने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा था । जिस पर मामला गर्म होता देख कर जिलाधिकारी कौशल राज ने स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि EVM मशीनें चुनावों में प्रयोग की गई नहीं है ।बल्कि 10 मार्च को होने वाली मतगणना से पहले कर्मचारियों के प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली है ।उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं के सभी आरोपों को ग़लत बताया।

Advertisement

ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों पर भाजपा के मंत्रियों के बयान

मुख़्तार अब्बास नक़वी का कहना है कि ईवीएम विलाप मंडली का हार से पहले हाहाकर शुरू

वहीं केंद्रीय सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी का कहना है कि ईवीएम विलाप मंडली का हार से पहले हाहाकर शुरू होगाया है । कभी उन्होंने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए तो कभी ज़िला अधिकारियों पर सवाल खड़े किए । उनको कभी इस बात का अहसास ही नहीं हुआ कि जनता उनके साथ क्या करने वाली है।

Advertisement
मोहसीन रजा का कहना है कि ईवीएम पर सवाल उठाकर वें अपनी हार को स्वीकार कर रहे हैं

इस बीच अल्पसंख्यक मंत्री मोहसीन रजा ने सपा पर वार करते हुए कहा कि ईवीएम पर सवाल उठाकर वें (अखिलेश यादव) अपनी हार को स्वीकार कर रहे हैं । उत्तर प्रदेश में माहौल ख़राब करने की कोशिश की जा रही है ये लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है ।

पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने कहा कि ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में रखी गई है
डी.के.ठाकुर लखनऊ पुलिस आयुक्त

ईवीएम पर लखनऊ पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने कहा कि ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में रखी गई है आंतरिक सुरक्षा के लिए CISF लगायी गई है ।बाहरी सुरक्षा सिवल पुलिस के हाथ में है। पारदर्शिता के लिए CCTV लगाए गए हैं। मतगणना के लिए सभी मतगणना की लिए सभी मतगणना कक्षों में CRPF की टुकड़ियां लगाई जा रही हैं।

ADG उत्तर प्रदेश :अव्यवस्था या हुड़दंग करने की कोई कोशिश करेगा तो उसके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी
प्रशांत कुमार ADG (क़ानून-व्यवस्था) उत्तर pradesh

उत्तर प्रदेश के ADG (क़ानून व्यवस्था), प्रशांत कुमार ने बताया है की 10 मार्च की मतगणना के लिए लगभग 70,000 सिविल पुलिस के कर्मी, 245 कंपनी, अर्ध सैनिक बल तथा 69 कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति अव्यवस्था या हुड़दंग करने की कोशिश करेगा तो उसके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी

Advertisement
Advertisement