Home पूर्वांचल कुशीनगर देवरिया सेक्स रैकेट कांड में जेल में बंद गिरिजा और कंचनलता से...

देवरिया सेक्स रैकेट कांड में जेल में बंद गिरिजा और कंचनलता से पूछताछ की तैयारी में एसआईटी

गोरखपुर : देवरिया बालगृह में संचालित हो रहे हैं सेक्स रैकेट को संज्ञान में आने के बाद जांच प्रक्रिया परत-दर-परत आगे बढ़ रही हैं हालांकि पुलिस को अभी कोई पुख्ता सबूत हाथ लगता नहीं नजर आ रहा है जिसके बाद अब जेल में बंद मुख्य आरोपी से एसआईटी पूछताछ की तैयारी में है पूछताछ की तैयारी के समय पुख्ता सबूत के साथ एसआईटी जेल में पूछताछ करेगी। उनके ऊपर लगे सभी आरोपों के अलावा संस्था और उनसे जुड़े लोगों के बारे में तीन सदस्यीय टीम जानकारी जुटा रही है। काल डिटेल के आधार पर टीम संदिग्ध लोगों की तलाश में जारी है। जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में अब तक एसआइटी के हाथ में कोई पुख्ता सबूत नहीं लगा कि उस आधार पर कार्रवाई आगे बढ़े।

हालांकि पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए गिरिजा ने सभी आरोपों से इन्कार किया और अपना बयान पुलिस, कोर्ट के सामने दर्ज कराया। केस में फरार चल रही एक अन्य आरोपी कंचनलता ने पुलिस के दबाव में महिला थाने में सरेंडर कर दिया था। अब दोनों आरोपित जेल की महिला बैरक में है। पुलिस अफसर, कर्मचारियों से पूछताछ के बाद एसआइटी जेल में दोनों से पूछताछ की तैयारी कर रही है। दोनों के खिलाफ पुख्ता सबूत लेकर टीम उनके पास पहुंचेगी।

सूत्रों का कहना है कि एसआइटी गिरिजा, कंचनलता समेत अन्य लोगों की काल डिटेल को खंगाल चुकी है। उनकी ओर से पुलिस, प्रशासन और जिला प्रोबेशन अधिकारी के यहां उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों को खंगाला जा चुका है।

Exit mobile version