हार्डवेयर की दुकान से हजारों रुपए के सामान की चोरी

414

उरुवा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा धुरियापार के राजस्व ग्राम बासुदेवपुर में 14/15 की रात चोरों ने हार्डवेयर के गोदाम की खिड़की का फाटक तोड़ 5 केवी का स्टेबलाइजर ,एल्युमिनियम का फाटक, प्लंबर पाइप, आदि हजारों रुपए का सामान चोरी कर लिये। सूचना पर पहुंची उरुवा पुलिस ने बासुदेवपुर स्थित मस्जिद के पास स्टेबलाइजर बरामद कर पूछताछ के लिए चार लोगों को उठाया। वासुदेव पुर निवासी शिवरतन मद्धेशिया पुत्र रामप्यारे मद्धेशिया का वासुदेव पुर में धुरियापार – उरुवा मार्ग पर मकान है ।अपने मकान में ही शिवरतन ने मद्धेशिया हार्डवेयर के नाम से हार्डवेयर की दुकान खोल रखा है।

Advertisement

दुकान के बगल में ही उन्होंने अपना गोदाम बना रखा है। गोदाम के सामने का फाटक धुरियापार- उरुवा मार्ग पर खुलता है जबकि गोदाम के पीछे का फाटक अंदर बनी सीढ़ी से छत पर जाकर पीछे की ओर खुलता है। बताया जाता है कि चोरों ने गोदाम की छत पर चढ़कर पीछे का फाटक तोड़ कर सीढ़ी के रास्ते गोदाम में घुसकर कर सामानों की चोरी की। सुबह सुबह लगभग 4:30 बजे शिवरतन जब सोकर उठे और घर के पीछे अपने आंगन में गये और जब उनकी नजर गोदाम के छत पर पड़ी।

जहां उन्हें गोदाम के खिड़की का फाटक टूटा हुआ दिखायी दिया। उन्होंने तत्काल अपने परिजनों को सूचित किया एवं 112 नंबर पर भी फोन कर दिया । सूचना पाकर पहुंची 112 नंबर की पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की। इसके पश्चात उरुवा पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और मौका- मुआयना करने के बाद परिजनों से पूछताछ किया।

पूछताछ के आधार पर उरुवा थाने के दो सिपाही मुआयना करते हुए बासुदेवपुर स्थित पुरानी मस्जिद के पास पहुंचें जहां उन्होंने बोरे में बंधा हुआ स्टेबलाइजर बरामद कर लिया । इस संबंध में पुलिस ने चार लोगों को उठाया है ।
बताया जाता है कि समदपुर निवासी सलाहुद्दीन उर्फ सलारु की धुरियापार में स्थित सब्जी की दुकान का फाटक हटाकर 11 अप्रैल की रात चोरों ने दुकान में रखे लगभग ₹500 के सिक्के की चोरी कर लिए थे। जिस संबंध में सलाहुद्दीन ने दो नामजद लोगों के विरुद्ध उरुवा थाने में तहरीर दिया था।

सूचना के मुताबिक सलारु को उनके पैसे वापस दिलवा कर पुलिस ने अभियुक्तों को छोड़ दिया था । पुलिस द्वारा उठाए गए चार लोगों में उक्त दोनों अभियुक्त भी शामिल हैं। धुरियापार कस्बे में इसके पूर्व भी कई चोरियां हो चुकीं हैं। कुछ वर्ष पूर्व धुरियापार कस्बे में गुमटी का ताला तोड़ रहे चोरों को गश्त मेंं निकले होमगार्डों ने पकड़ लिया था ।जिसमें से एक को जेल भी भेजा गया था।

रिपोर्ट: सुनील गहलोत