मुम्बई के भिवंडी से भी प्रवासियों को लेकर गोरखपुर आ रही स्पेशल ट्रेन

926

गोरखपुर। गुजरात में फंसे लोगों के लिए ट्रेन की व्यवस्था  के बाद मायानगरी मंबई में फंसे प्रवासियों को भी उनके घर (Gorakhpur shrmik special Train) भेजने का काम शुरु हो गया है। इसके पहले कोटा से छात्र और हरियाणा से मजदूरों को भी यूपी में उनके घर पहुंचाया जा चुका है।

Advertisement

रात में इकट्ठा हुए भीड़ अधिकारियों के छूटे पसीने

शनिवार की रात में मुंबई के भिवंडी रोड रेलवे स्टेशन से एक स्पेशल ट्रेन गोरखपुर के लिए रवाना की गई है। गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलने की जानकारी मिलने पर करीब 3 से 4 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी। इतनी संख्या में भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस के भी पसीनें छूट गए।

रात 1 बजे रवाना हुई ट्रेन

महाराष्ट्र में फंसे नागरिकों को लेकर आने वाली यह ट्रेन  सुबह 1:30 बजे के बाद रवाना हो सकी। दरअसल सभी यात्रियों की जांच और उन्हें व्यवस्थित तरीके से बैठने में लंबा समय लगा जिस वजह से काफी देरी हुई।

स्टेशन पर डटे रहे भिवंडी के स्थानीय अधिकारी

स्थानीय प्रसाशन के माध्यम से सीधे रेलवे बोर्ड से संपर्क कर विशेष ट्रेन चलाने की व्यवस्था की गई है। शनिवार को मध्य रेलवे के डीआरएम, जिलाधिकारी ठाणे, डीसीपी, भिवंडी-निजामपुर महानगरपालिका आयुक्त सहित पुलिस कमिश्नर सुबह 11 बजे भिवंडी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। सुबह से ही गोरखपुर जाने वाले हजारो मजदूर आधार कार्ड लेकर फार्म भरकर पुलिस थाने में जमा किये जा रहे थे।