Home न्यूज़ लावारिस पड़ा है नगर निगम का ‘स्वच्छ भारत’

लावारिस पड़ा है नगर निगम का ‘स्वच्छ भारत’

गोरखपुर शहर के कई ऐसी जगहें हैं जहां अगर आपको शौचालय इस्तेमाल करना हो तो आप घंटों उसकी तलाश करते रह जाएंगे लेकिन शौचालय कहीं नजर नहीं आएगा। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए ही नगर निगम ने कई शौचालय वैन बनवाए थे जो शहर की ऐसी जगहों पर लगाए जाने थे जहां शौचालय नहीं है। नगर निगम की एक महत्वपूर्ण परियोजना थी। लेकिन जैसे-जैसे समय बीता यह परियोजना पैसे की बर्बादी बनती गई इसका उदाहरण हम आपको दिखाते हैं.

सिविल लाइन स्थित आयकर विभाग के ऑफिस से जब आप यूनिवर्सिटी तरफ बढ़ेंगे तो थोड़ी दूर आगे बढ़ने पर आपको अपने बाएं तरफ खूब ढ़ेर सारे शौचालय नजर आएंगे इसे देखकर आप सोचेंगे कितने शौचालयों का यहां क्या काम?

यही हमने भी सोचा कि जब शहर में शौचालयों की इतनी कमी है तब इतने सारे शौचालय यहां क्या कर रहे हैं? इसका जवाब जब हमनें नगर निगम से जानना चाहा तो अधिकारी कुछ भी बताने से कतराते रहे।

एक कर्मचारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि योगी आदित्यनाथ का जब भी कोई कार्यक्रम होना होता है तो वह विश्वविद्यालय में ही संपन्न होता है। VIP कार्यक्रम की वजह से वहां पर कई सारे शौचालय लगाए जाते हैं अब जब हर महीने कार्यक्रम हो रहे हैं तो कौन बार-बार शौचालय को यहां से वहां करें इसलिए वहीं पड़े हुए हैं।

लेकिन सवाल यह है कि इतना पैसा होने के बाद शौचालय नगर निगम इन शौचालयों को लावारिस का छोड़ रहा है? इसे आम जनता के इस्तेमाल में क्यों नहीं जाने दिया जा रहा है?

Exit mobile version