Home न्यूज़ दिग्विजयनाथ डिग्री कॉलेज में आयोजित विजय संकल्प सभा में मुख्यमंत्री ...

दिग्विजयनाथ डिग्री कॉलेज में आयोजित विजय संकल्प सभा में मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्य नाथ ने शिक्षकों को किया संबोधित

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आये और सोमवार को दिग्विजयनाथ डिग्री कॉलेज में बतौर मुख्य अतिथि शिक्षक सम्मेलन को संबोधित किये।मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि आज हर व्यक्ति विकास करना चाहता है और व्यक्ति का विकास एक शिक्षक से ही संभव है।

शिक्षक समाज का सजग प्रहरी है, समाज की हर अच्छी और बुरी घटनाओं पर सचेत रहता है। मुख्यमंत्री ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि शिक्षक का चरित्र चाणक्य की तरह होना चाहिए जिससे वह भावी पीढ़ी को सही मार्गदर्शन दे सके। यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिग्विजयनाथ पीजी कॉलेज में आयोजित विजय संकल्प सभा के दौरान शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा।

सीएम ने कहा कि महाभारत में द्यूत क्रीड़ा युद्ध हो रहा था। द्रौपदी ने चीर हरण के बाद सवाल पूछा कि इसका दोषी कौन है? विदुर ने कहा तिहाई दोषी वो है जो मौन खड़े हैं। देश और समाज पर भी ये लागू होता है।आजादी के बाद बीच का कालखंड उदासीनता से भरा था।सीएम ने कहा कि चीन हमारी सीमा में घुस जाता था।आज की स्थिति देख लीजिए।

मई 2014 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।देश की करोड़ों जनता जानती थी हमारा कार्यकर्ता जानता था कि मोदीजी अच्छा काम करेंगे इसीलिए सवा सौ करोड़ भारतीयों ने मोदी जी पर विश्वास कर अपना समर्थन दिया और मोदी को अपने प्रधानमंत्री के लिए चुना।

Exit mobile version