Home गोरखपुर ट्रान्संफार्मर लगते ही जला, सप्ताह भीतर तीन ट्रान्संफार्मर जले; ग्रामीणों में आक्रोश

ट्रान्संफार्मर लगते ही जला, सप्ताह भीतर तीन ट्रान्संफार्मर जले; ग्रामीणों में आक्रोश

हाटाबाजार. गगहा विकास खण्ड में ग्राम पंचायत करवल मझगांवा में लगा ट्रान्संफार्मर रविवार की शाम को जल जाने के बाद लगा ट्रान्संफार्मर लगते ही जल गया वहीं दुबारा ट्रान्संफार्मर भी लगते ही वह भी जल गया ।जिसके कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारी यह बताने में असमर्थ हैं कि आखिर एक के बाद एक ट्रान्संफार्मर क्यो जल रहा है कहीं विभाग की लापरवाही से जला हुआ ट्रान्संफार्मर को ही भेज दें रहे हैं ।

क्षेत्र के ग्राम पंचायत करवल मझगांवा में विद्युत सप्लाई के लिए लगा 250के बी ए का ट्रान्संफार्मर रविवार की शाम को लगभग सात बजे जल गया ।वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि फोरलेन के निर्माण कार्य चल रहा है जिस वजह से मझगांवा चौराहे पर अण्डर पास का निर्माण कार्य होने की दशा में नंगा तार को हटा कर केबिल लगा कर विद्युत आपूर्ति बहाल कर लिया।

लेकिन केबिल एक सप्ताह बाद ब्लास्ट हो गया उसके बाद ट्रान्संफार्मर भी जल गया । वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार को 250के बी ए का ट्रान्संफार्मर लगा लेकिन लगते ही जल गया ।फिर एक दिन बाद शुक्रवार को ट्रान्संफार्मर लगा उसमें सप्लाई देते ही जल गया। लगातार एक सप्ताह के अंदर तीन ट्रान्सफार्मर जलने के कारण आक्रोशित ग्रामीण सब स्टेशन मझगांवा पहुंचे और अभिलंब पुनः ट्रान्संफार्मर लगाने की मांग करने लगे, साथ ही विभाग की लापरवाही के कारण ट्रान्संफार्मर जलाने का आरोप लगाया ।

इस सन्दर्भ में सब स्टेशन के जेई रितुन्जंय यादव से पूछने पर बताया कि ट्रान्संफार्मर की गड़बड़ी की वजह से ही सप्लाई देते हुए जला है इसमें कर्मचारियों की लापरवाही नहीं है ।

Exit mobile version