शुरू होते ही आज चिड़ियाघर हुआ हाउसफुल, टिकटों की बिक्री करनी पड़ी बंद

0
89

गोरखपुर। चिड़ियाघर आम जनता के लिए खुलने के बाद आज तीसरे दिन गोरखपुर और उसके आसपास के जिलों से इतनी भारी संख्या में लोग पहुंचे की चिड़ियाघर हाउसफुल हो गया।

Advertisement

आनन-फानन में टिकटों की बिक्री बंद करनी पड़ी। यहां तक की सैकड़ों ऐसे लोग जिन्होंने टिकट ले रखा था उन्हें भी एंट्री नहीं मिल पाई।

चिड़ियाघर के लोकार्पण के बाद कल होली की वजह से ज्यादातर लोग आज छुट्टियां मनाने सपरिवार चिड़ियाघर की तरफ निकले थे। इसी वजह से आज चिड़ियाघर में आज जनता का जन सैलाब उमड़ पड़ा और टिकट लेने के लिए काफी लम्बी लाइन लग गई।

Advertisement

देखते ही देखते हजारो कि संख्या मे लोग अपने परिवार के साथ प्राणी उद्यान में घूमने के लिए जमा हो गए। जितनी भीड़ बाहर रोड पर थी उतनी ही भीड़ प्रवेश द्वार और और उसे भी ज्यादा प्राणी उद्यान के अंदर थी।

सुबह से ही लोग टिकट के लिए कतार मे खड़े थे इस दौरान स्थानीय रामगढ़ताल पुलिस और प्राणी उद्यान कि फारेस्ट पुलिस भीड़ को काबू करने मे काफी मशक्कत भी करनी पड़ी।

इस भीड़ की वजह से चिड़ियाघर के सामने वाले रोड पर घंटो जाम लगा रहा। इस दौरान चंद्र पुलिस वाले व्यवस्था सही करने के लिए हांफते नजर आए।

Advertisement

प्राणी उद्यान जनता को समर्पित तो होगया पर वयवस्था एक दम लाचार दिखी आने वाले दिनो इस तरह कि परेशानी न हो ऐसी हालत मे एक पुलिस चौकी का भी होना अनिवार्य है। जिससे जाम और आम जनता दोनो को असुविधा न हो सके।

*दिलचस्प बात तो ये रहि कि प्राणी उद्यान प्रसासन ने इतनी बड़ी संख्या मे उमड़ी भीड़ को टिकट तो दे दिया पर उन्हे इंट्री नही दिला पाई आखिरकार जिन लोगो ने टिकट लिया था उन्हे टिकट का रुपया वापस मिल तो गया पर उन्हे अपने परिवार के साथ निराश हो कर घर जाना पड़ा इस बात को लेकर जनता मे काफी आक्रोश भी दिखा।

वहीं दुसरी तरफ जो प्राणी उद्यान से घुम कर बाहर आए लोगो ने मुख्यमंत्री योगी को प्राणी उद्यान जनता को समर्पित करने पर धन्नयवाद कहा।

Advertisement

प्राणी उद्यान के निदेशक एस. राजा मोहन ने बताया कि आज दूसरे दिन दस हजार कि संख्या मे लोग प्राणी उद्यान घुमने पहुचे थे। इतनी ज्यादा संख्या में लोगों के पहुंचने का अनुमान नहीं था इसलिए कुछ अव्यवस्था हुई है उन्हें सुधार किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement