नंबर के जगह नेताजी का नाम लिखवाना युवक को पड़ गया भारी

441

वाराणसी। देश में गाड़ियों के नंबर प्लेट पर नियमों से खिलवाड़ करना यह कोई नई बात नहीं है। नंबर प्लेट  पर लोग कभी किसी नेता तो कभी घर-परिवार के चहेते किसी सदस्य का नाम, कभी-कभार जाति का जिक्र तो कभी अपनी भावनाओं (मॉम्स गिफ्ट) को प्रकट  कर देते हैं।

Advertisement

स्कॉर्पियो पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का नाम लिखवाना वाराणसी एक युवक को भारी पड़ गया। वाराणसी एसएसपी के आदेश के बाद बड़ागांव थानाध्यक्ष ने मोटर वीकल ऐक्ट के तहत गाड़ी का चालान किया।पुलिस ने मोट वाहन कानून का उल्लंघन करने के आरोप में स्कॉर्पियो का चालान किया है।

दरअसल वाराणसी के एसएसपी अमित पाठक शनिवार को समाधान दिवस में फरियादियों की समस्या को सुनने के लिए पिंडरा तहसील जा रहे थे। तभी बड़ागांव थाना क्षेत्र के बाबतपुर नहर पुलिया के पास एसएसपी की नजर सड़क किनारे खड़ी सफेद स्कॉर्पियो पर पड़ी। जिसके नंबर प्लेट पर  यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिखा था।

इसके बाद एसएसपी ने अपनी कार रुकवाई और गाड़ी को बड़ागांव थाने भेजकर उसका चालान कराया। बड़ागांव थाना अध्यक्ष के मुताबिक ये कार वाजिदपुर के रहने वाले मूलचंद लालमन की है। पुलिस ने मोट वाहन कानून का उल्लंघन करने के आरोप में स्कॉर्पियो का चालान किया है।