बेकाबू हो रहे हालात, यूपी में पिछले 24 घंटे में 20510 कोरोना के नए मामले

0
64

जनसंख्या के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति खराब होती जा रही है। वायरस ने यहां पुराने सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Advertisement

राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 20,510 नए मामले मिले हैं, जो एक दिन में सामने आई संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या है। इससे पहले मंगलवार को 18,021 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे।

स्वास्थ्य विभाग के एसीएस अमित मोहन प्रसाद द्वारा बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, ‘राज्य में 20,510 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 1,11,835 हो गई है।

Advertisement

वहीं बीते 24 घंटे में 4,517 मरीज अस्पताल से ठीक होकर अपने घर वापस गए हैं।’ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या सात लाख से ऊपर पहुंच चुकी है।

गुजरात से मंगाए जाएंगे 25 हजार रेमडेसिविर के इंजेक्‍शन
कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग अचानक से बढ़ गई है। इस वजह से मांग और आपूर्ति में अंतर पैदा हो गया।

बाजार में इस इंजेक्‍शन की किल्‍लत पैदा हो गई है। इस बीच सीएम योगी ने इस पर बड़ा फैसला लेते हुए गुजरात के अहमदाबाद से इंजेक्‍शन की 25 हजार डोज तुरंत मंगाने का आदेश दिया है।

Advertisement

सीएम ने प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य महकमे को इस बारे में तुरंत प्रक्रिया प्रारंभ कर जल्‍द से जल्‍द रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की उपलब्‍धता सुनिश्चित करने का आदेश दिया है।

कोरोना संक्रमित हुए योगी आदित्यनाथ
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मुख्यमंत्री योगी ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है कि शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं और डाॅक्टरों की सलाह का पूर्णतः पालन कर रहा हूं। सभी कार्य वर्चुअली संपादित कर रहा हूं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement