छावर की जमीन से अवैध निर्माण को राजस्व विभाग की टीम ने हटवाया

0
55
Advertisement
Advertisement

महाराजगंज। महाराजगंज जनपद के परतावल ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत लक्ष्मीपुर जरलहिया में आराजी संख्या 360 कुल रकबा 1.765 हेक्टेयर सरकारी अभिलेख में छवर दर्ज है । उस छवर की जमीन में अवैध रूप से निर्माण हो रहा था जिसको एसडीएम के आदेश पर निर्माण रुकवाया गया और छवर के जमीन के जद में आने वाले पिलर को भी तोड़ दिया गया ।

आपको बता दें कि परतावल ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत लक्ष्मीपुर जरलहिया में एसडीएम के आदेश के पर में आराजी संख्या 360 कुल रकबा 1.765 हेक्टेयर सरकारी अभिलेख में छवर दर्ज है । उस गाटे का सीमांकन कानूनगो शराफत अली , क्षेत्रीय लेखपाल मंजेश वं राजस्व टीम द्वारा कर दिया गया ।

इस आराजी नम्बर छवर गाटे में सदरुल्लाह पुत्र शाहबाज ने पिलर लगा कर अवैध रूप से कब्जा कर लिए थे जिसको मौके पर पहुचे राजस्व टीम ने गिरवा दिया ।

Advertisement

वही कानूनगो ने कहा कि पूरे छवर की जमीन पर पहले से जो भी निर्माण हुआ है उस सभी अवैध निर्माण को सीमांकन कर खाली कराया जाएगा ।

आपको बता दें कि यह छवर हरपुर .सियरहिभार सडक़ से लक्ष्मीपुर को जोड़ती है और इस छवार चौड़ाई सरकारी अभिलेखों के अनुसार लगभग 90 कड़ी से लेकर 130 कड़ी तक है । लेकिन वर्तमान में यह छवार 15 से 25 कड़ी तक सिमट कर रह गया है और बाकी जगहों पर मकान तैयार हो चुका है।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि साबिर अली खान , पूर्व प्रधान आशिक अली , मो . ताहिर खान , राम अवध ,जिब्राइल अली , मु . शरीफ , वीरेंद्र मौर्य , नसरूल्लाह , शिवम, राजेश तथा तमाम ग्रामीण उपस्थित रहे ।

Advertisement

रिपोर्ट: शेषमणि पांडेय

Advertisement