कोरोना के योद्धाओं को बच्चों ने कहा “दिल से थैंक यू”

508

गोरखपुर। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से जहां विश्व तबाह है ,अपना देश भी अछूता नहीं है और इससे बचने के लिए देश में 40 दिन के लिए लॉकडाउन है, सभी लोग अपने-अपने घरों में हैं, इसके बावजूद रचनात्मक कार्यों को बखूबी अंजाम दिया जा रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया में नन्हे कलाकारों द्वारा गाए गए गीत “दिल से थैंक यू” चर्चा का विषय बना हुआ है। इस गीत को कंपोज किया है आभास अनुराग सुमन, गाया है आर्नव अनुराग और दीप्ति अनुराग, गीत बेचन सिंह पटेल, कैमरापर्सन सुनील पटेल। बताते चलें कूड़ाघाट आवास विकास कॉलोनी में रहने वाले आभास (14) ने अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के होल्डर है तो इनके छोटे भाई आर्नव अनुराग (10) ने थिएटर व फिल्मों में काम कर अच्छी पहचान बनाई है, तो अनुराग सुमन के नाम भी कई ख्याति जुड़ा हुआ है।

Advertisement

देश के मशहूर हरफनमौला गायक किशोर दा के फैन और उनके गीतों को गाने के कारण गोरखपुर में किशोर कुमार के नाम से जाने जाते हैं और इनको दिल्ली दूरदर्शन से सम्मानित भी किया गया है। दीप्ति अनुराग भी थिएटर से जुड़कर शहर में एक अलग मुकाम हासिल की है। हम ये कह सकते हैं कि पूरा परिवार कला क्षेत्र से जुड़ा हुआ है और इस लॉकडाउन में घर के अंदर रहकर “दिल से थैंक यू” गीत तैयार हुआ तथा आज सोशल मीडिया में लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

हर तरफ इस गीत की तारीफ हो रही है। ऐसे में बच्चों का मेहनत व संगीत के तरफ लगन साफ दिख रहा है ।
इस मुहिम की शुरुआत की थी बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने #DilSeThankYou इसी के सपोर्ट में यह गाना बनाया गया है। बॉलीवुड के जाने माने कलाकार इस मुहिम के साथ हैं। इस कड़ी में गोरखपुर के नन्हे कलाकारों ने अपने गीत के माध्यम से इस मुहिम को सपोर्ट किया है। इसके वीडियो में जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम, स्वयंसेवी संस्थाएं और साथ ही उन तमाम लोगों को धन्यवाद दिया गया है जो इस महामारी में कर्म योद्धा बनकर काम कर रहे हैं ।