गोरखपुर विश्वविद्यालय से एलएलबी करने वाला छात्र गिरफ्तार, सीएम-पीएम पर किया विवादित पोस्ट

0
109

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एलएलबी के छात्र को गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

गोरखपुर विश्वविद्यालय में एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र अरुण कुमार यादव पर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने का आरोप है। आरोपी छात्र के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ कैंट पुलिस ने चौरीचौरा थाना के पंडितपुरा इलाके से आरोपी छात्र को गिरफ्तार किया।

वहीं आरोपी युवक को अनुशासनात्मक कमेटी की रिपोर्ट पर अनुशानहीनता का दोषी पाये जाने पर गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने उसे निलंबित भी कर दिया है। आरोपी एलएलबी छात्र को विश्वविद्यालय में प्रवेश करने से भी रोक दिया गया है।

Advertisement

जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की मुलाकात नई दिल्ली में हुई थी। इस मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। आरोप है कि एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र अरुण कुमार यादव ने इसी फोटो से छेड़छाड़ की और एक एप की मदद से आपत्तिजनक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

इसकी जानकारी होने पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने रविवार के दिन भी कार्यालय खोलकर अनुशासनात्मक कमेटी के जरिए पूरे मामले की छानबीन करायी। मामला सही पाए जाने पर विश्वविद्यालय अध्यादेश के उल्लंघन करने का आरोप लगाकर छात्र को निलंबित कर दिया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement