मुंह बांध प्रतिनिधि पहुँचे सरहरी चौकी, सिपाहियों ने मांगा सुविधा शुल्क

0
37
Advertisement

किसान द्वारा सूखे हुए सागौन के पेड़ काटने का था मामला

गोरखपुर। गुलरिहा थाना क्षेत्र के सरहरी चौकी अन्तर्गत महराजगंज जमीनारा टोले का एक किसान अपने खेत के किनारे सागौन का पेड़ लगा रखा था।

जलजमाव के कारण चार,पाँच पतले पेड़ सुख गए जिस कारण वह अपने खेत मे लगे सागौन के पेड़ों की कटाई छटाई एवं सूखे पेड़ो को जलौनी के लिए काट रहे थे कि चौकी सरहरी का सिपाही किसान के खेत मे पहुचकर पेड़ काटने को नियम विरुद्ध बता चौकी पर आकर मिलने को कहा।किसान डर कर एक जनप्रतिनिधि के प्रतिनधि को अपने साथ लेकर सरहरी चौकी पर पहुचा।

Advertisement

उक्त प्रतिनिधि अपना मुह गमछे से बाधकर अपनी पहचान छिपाते हुए किसान के साथ जाकर बुलाने का कारण पूछते हुए कहा खेत के सूखे पेड़ कैसे कटवाए आप लोगो का क्या निर्देश है।इस पर चौकी के दो सिपाहियों ने कहा की पांच सौ रुपया प्रति पेड़ के हिसाब से चौकी पर जमा कर के ही आप कोई भी पेड़ काट सकते है।

सिपाहियों से पैसे की मांग पर प्रतिनधि ने अपनी पहचान बताते हुए अवेध तरीके से किसान से पैसा मागने पर एतराज जताते हुए इसकी जानकारी एसएसपी गोरखपुर के सीयूजी नंबर पर दिया।प्रतिनधि का कहना है कि पुलिस अधिकारी ने दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध जाच कर कार्यवाही का आश्वाशन दिया है।

क्षेत्र में चर्चा है कि अभी दो दिन पहले क्षेत्र के दो देसी शराब की दुकान के मुनीब से भी उक्त चौकी के दो सिपाहियों ने वसूली किया था। भट्टी के अनुज्ञापी के शिकायत का मामला बढ़ता देख पुलिस कर्मियों ने मुनिबो को बुलाकर पैसा वापस किया था।

Advertisement

रिपोर्ट: संजय गुप्ता

Advertisement
Advertisement