गोरखनाथ मंदिर हमले के बाद अयोध्या और मथुरा की बढ़ाई गई सुरक्षा, अलर्ट जारी

247

गोरखनाथ मंदिर पर हुए हमले और जांच के दौरान अयोध्या काशी मथुरा की रेकी की बात सामने आने के बाद जन्म भूमि की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह मथुरा पहुंचे. उन्होंने करीब 2 घंटे तक जन्म स्थान पर रहकर सुरक्षा का बारीकी से निरीक्षण किया.

Advertisement

इस दौरान एडीजी सुरक्षा के साथ आईजी रेंज आगरा नचिकेता झा, आईजी सीआरपीएफ प्रकाश डी, डीआईजी पीएससी सेक्टर आगरा राम लाल वर्मा, डीएम नवनीत सिंह चहल, एसएसपी डॉ ग्रोवर ग्रोवर, एसपी सिक्योरिटी कृष्ण जन्मस्थान आनंद कुमार के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी मौजूद रहे.

एडीजी ने निरीक्षण के दौरान जन्मस्थान पर लगे सीसीटीवी कैमरे, फोर्स, गुप्तचर एजेंसियों के बारे में जानकारी हासिल की. साथ ही एंट्री एग्जिट गेट पर लगे अन्य सुरक्षा संबंधी उपकरणों की जानकारी भी जुटाई. 

2 घंटे तक जन्मभमि की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद एडीजी सुरक्षा मीडिया से मुखातिब हुए और उन्होंने बताया कि पिछले दिनों के घटनाक्रम को देखते हुए श्रीकृष्ण जन्म स्थान की सुरक्षा व्यवस्था का जाएजा लिया गया है. फिलहाल जन्मभमि की सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी अतिरिक्त फोर्स की तैनाती नहीं की गई है, क्योंकि जन्मभूमि का घेरा फुल प्रूफ है.