आरक्षण की मांग को लेकर संजय निषाद ने निकाला संकल्प रैली

451

गोरखपुर। गोरखपुर में निषाद समुदाय के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने संकल्प रैली निकालकर एक बार फिर आरक्षण की मांग को लेकर आवाज मुखर किया।

Advertisement

राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में हजारो की संख्या में निषाद समुदाय ने पूरे शहर में रैली निकाली। कजकपुर स्थित राप्ती नदी के तट पर संकल्प रैली के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने रैली को संबोधित किया।

इस मौके पर गोरखपुर संसद रवि किशन ने भी संजय निषाद के साथ मंच सांझा किया और मंच से ही जय निषाद राज के नारे भी लगाए।

संजय निषाद ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि हमारी आबादी 18% है। लेकिन हमारा उपयोग सिर्फ पार्टियां वोट बैंक के लिए करती आ रही हैं।

स्वामी रंगनाथन का रिपोर्ट के अनुसार सबसे पहले आरक्षण निषाद समुदाय को लेना चाहिए लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे लटका कर रखा वहीं बीजेपी सरकार ने वादा किया है और इसकी डेडलाइन पूरी हो चुकी है लेकिन करो ना कॉल की वजह से आरक्षण में देरी हुई है बताया कि आज दलितों के लिए अलग कानून है उनकी बेटे बेटियों की सुरक्षा के लिए कानून है उनकी जमीन आज कोई नहीं लिखवा सकता यही कानून पहले निषाद समुदाय केलिए भी था।

निषाद समुदाय की जमीन भी नहीं लिखा जा सकती थी। राजनीति के तहत निशाद समुदाय को पिछड़े वर्ग में शामिल कर दिया गया इसलिए हम लोगों ने संकल्प लिया है कि 2022 में 100 सीटें जीतेंगे।

वहीं सांसद रवि किशन ने बताया यह कोई आंदोलन नहीं था यह संकल्प दिवस था। और निषाद समाज की जो आरक्षण की मांग है उसे जरूर पूरा किया जाएगा। बताते चलें निषाद पार्टी बीजेपी की सहयोगी पार्टी है और बीजेपी से संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद संत कबीर नगर से सांसद चुने गए थे। संजय निषाद को बीजेपी पार्टी से उम्मीद है कि उन्हें निषादों को आरक्षण दिया जाएगा।