रवि किशन बिहार चुनाव के स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब, पार्टी ने नहीं दी जगह

0
132

दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जो स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, उसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी, मौजूदा सांसद रवि किशन और बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. 

Advertisement

बीजेपी द्वारा जारी किए गए स्टार प्रचारकों की सूची में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है. 

बीजेपी की सूची से राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन का शामिल नहीं किया जाना काफी चौंकाने वाला है, क्योंकि यह दो बड़े नेता बिहार से ही ताल्लुक रखते हैं और पिछले कई चुनावों में इन लोगों ने पार्टी के लिए प्रचार प्रसार का काम किया है.

Advertisement

वहीं, अभिनेता से नेता बने रवि किशन को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किया जाना भी हैरान करता है, क्योंकि वह भोजपुरी के सुपरस्टार है और बिहार में बेहद लोकप्रिय. इसके बावजूद भी बीजेपी ने रवि किशन को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किया है. 

हालांकि, पार्टी ने भोजपुरी सुपरस्टार और सांसद मनोज तिवारी को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया है. 

स्टार प्रचारकों की सूची में केवल 2 महिलाओं को जगह मिली है जिनमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बिहार की पूर्व उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह शामिल है. 

Advertisement

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी बिहार में चुनाव प्रचार प्रसार करते दिखेंगे. देवेंद्र फडणवीस फिलहाल बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी है. 

साभार: आज तक

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement