रात में मछली चोरी के बाद कपड़ा बदल रहे दो चोरों को पुलिस ने पकड़ा, तीन फरार

381

महराजगज जनपद के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा सेमरा चंदौली में रविवार देर रात पोखरी में जाल डालकर मछली चोरी किये दो चोरो को मछली सहित परतावल चौकी के पुलिस ने पकड़ लिया।

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा सेमरा चंदौली में रविवार की देर रात चोरों ने सेमरा चंदौली के ग्राम प्रधान के पोखरी से मछली चोरी किया और फरार हो गए परतावल के गोरखपुर रोड़ स्तिथ पेट्रोल पंप के पास आ कर कपड़ा बदलने लगे।

रात को कपड़ा बदलते देख छातीराम निवासी एक व्यक्ति ने उन युवकों से कपड़ा बदलने पर सवाल किया सही जवाब न देने पर उस व्यक्ति से इसकि सूचना परतावल पुलिस चौकी पर दिया।

सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने दो लोगों को मछली सहित पकड़ लिया जबकि तीन चोर मौके से फरार हो गए। इन चोरो की पहचान श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के तरकुलवा तिवारी बताई जा रहा है।

पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछने पर चोरो ने बताया कि सेमरा चन्द्रौली के ग्राम प्रधान सचिन सिंह के पोखरे से मछली चोरी की गई थी इन चोरों को पुलिस ने परतावल चौकी लाया।

बताया जा रहा है कि रात के अंधेरे में मछलिया लगभग एक कुंतल थी लेकिन चौकी पर पहुंचते ही उनकी संख्या काफी कम हो गई।

मामला काफी दिलचस्प रहा चोरो पर कार्यवाही के बजाय पुलिस अपने अपने हिस्से की मछलियां बटोरने लगे। पुलिस का कहना है कि पोखरी मालिक और चोरो के आपसी समझौते के बाद चोरों को छोड़ दिया गया।

ऐसे में देखा जाए तो श्यामदेउरवां पुलिस चोरो का मनोबल बढ़ाती नजर आ रही है।

आपको बता दें कि श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र में पिछले दिनों से लगातार कई चोरी की घटनाएं हुई लेकिन पुलिस इन चोरी की घटनाओ पर अंकुश लगाने में विफल हो रही है।

वही इस घटना में एक व्यक्ति के सक्रियता से चोर पकड़ में भी आए तो आपसी समझौता कराकर छोड़ दिया गया।

अब सवाल ये उठता है कि लगतार हो रही चोरी की घटना तो पुलिस रोक नही पा रही है और उल्टा हाथ आए चोरों को सुलह समझौते में छोड़ दिया जा रहा है।