अपने ही दावे से पलटा पतंजलि, कहा हमने कोरोना की कोई दवा नहीं बनाई

0
46
Advertisement

नई दिल्ली। पतंजलि योगपीठ की दिव्य फार्मेसी ने किसी तरह की कोरोना की दवा बनाने के दावे से इनकार कर दिया है। पतंजलि ने सरकार को बताया है को उसने कोरोना की कोई दवा नहीं बनाई है। उत्तराखंड आयुष विभाग की ओर से जारी नोटिस के जवाब में सोमवार पतंजलि ने ऐसी कोई दवा न बनाने की बात कही है।

बता दें कि पिछले मंगलवार को कोरोनल की लॉन्चिंग के दौरान योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने कोरोनिल, श्वसारि बटी और अनु तेल से कोरोना के उपचार का दावा किया था। इस पर 24 जून को उत्तराखंड आयुष विभाग ने पतंजलि को नोटिस जारी किया था।

Advertisement

बता दें कि पतंजलि की दिव्य फार्मेसी ने मंगलवार 23 जून को कोरोना की दवा ईजाद करने का दावा किया था। मामला सुर्खियों में आया तो केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने इसका संज्ञान लिया। मंत्रालय ने दिव्य फार्मेसी को नोटिस भेजकर तत्काल दवा के प्रचार-प्रसार पर रोक लगा दी।

24 जून को उत्तराखंड आयुष विभाग ने भी दिव्य फार्मेसी को नोटिस भेजकर दवा के प्रचार प्रसार पर रोक लगा दी। साथ ही सात दिनों के भीतर नोटिस का जवाब देने को कहा था।

पिछले सप्ताह मंगलवार को पतंजलि ने कोरोना की दवा बनाने का दावा किया था। मामला सुर्खियों में आया तो केंद्रीय आयुष मंत्रलय ने पतंजलि को नोटिस भेजकर दवा के प्रचार-प्रसार पर रोक लगा दी।

Advertisement