टीचर प्रीमियर लीग में पाली राइडर्स ने मारी बाजी, ब्रह्मपुर ब्लास्टर्स को 7 रनों से हराया

223

गोरखपुर। वैदिक धर्म इंटर कॉलेज डुमरी निवास के प्रांगण में चल रहे टीचर प्रीमियर लीग में आज दिनांक 27/05/2023 को छठे और अंतिम दिन ब्रह्मपुर ब्लास्टर्स और पाली राइडर्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमे ब्रह्मपुर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया पहले बल्लबाजी करते हुए कृष्ण त्रिपाठी के शानदार 30 रन और मारकंडेश्वर नाथ के 22 रनों की बदौलत पाली राइडर्स ने निर्धारित 10ओवर में 7 विकेट पर 100 रन बनाया ब्रह्मपुर की तरफ से राकेश और निखिलेश ने दो दो विकेट लिया।

Advertisement

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ब्रह्मपुर ब्लास्टर्स की टीम ने निर्धारित 10ओवर में सिर्फ 93 रन बनाया इस तरह पाली राइडर्स ने 7 रन से मैच जीत लिया पाली की तरफ से कृष्णा त्रिपाठी ने 2 विकेट लिया ब्रह्मपुर की तरफ से राजबहादुर ने 30 रन बनाया फाइनल मैच का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व ग्राम प्रधान डुमरी सर्वजीत राज,कुणाल राज और सुनील राज ने परिचय प्राप्त कर किया।

अपने ऑल राउंडर खेल की वजह से कृष्णा त्रिपाठी मैन ऑफ द मैच रहे और पूरे टूर्नामेंट में अपने शानदार खेल की वजह से अभयदीप धर दुबे मैन ऑफ द सीरीज रहे।

समापन सत्र के मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखपुर रामेंद्र कुमार सिंह रहे,विशिष्ठ अतिथि लेखाधिकारी गोरखपुर जितेन्द्र राय,नगर पंचायत घघसरा के अध्यक्ष प्रभाकर दुबे,और बांसगांव ब्लॉक के शिक्षक संघ के अध्यक्ष योगेश कुमार शुक्ला रहे समारोह की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेश घर दुबे ने किया।

मुख्य अतिथि ने कहा की खेल से व्यक्ति के शारीरिक विकास के साथ मानसिक विकास भी होता है और एक दूसरे से समन्वय भी स्थापित होता है आप सभी ने बहुत अच्छे तरीके से खेल को खेला इसके लिए आप सभी को बधाई आप सभी निरंतर उन्नति और प्रगति करते रहें हमारी शुभकामनाएं आपके साथ है।

विशिष्ठ अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा की खेल से आपसी सौहार्द और भाईचारे को बढ़ावा मिलता है इस प्रतियोगिता से हमारे शिक्षकों के अंदर सकारात्मकता का भाव आएगा और वह और बेहतर करेंगे।

अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा की इस कार्यक्रम को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य अपने सभी शिक्षको को एक नया माहौल देना था जिससे वह एक दूसरे से परिचित हो और सभी के अंदर की प्रतिभाएं बाहर आए जिससे वह अन्य मंचो पर जिले का नाम रोशन करे।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से वशिष्ठ त्रिपाठी,अमित राय,रुद्रनाथ धर दुबे, मनीराम यादव, मार्कण्डेश्वर नाथ चौबे,कुलदीप दुबे,अभयदीप दुबे,सौरभ राज,विशाल दुबे,संदीप राज,कृष्ण गोपाल पांडेय, शुभम सिंह,रिजवान,शिवेंद्र, कृष्णा त्रिपाठी, शिवरतन,रामजतन यादव आदि उपस्थित रहे।